Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में श्मशान भूमि के पीछे गली में बनी सर्जिकल उपकरणों की दुकान में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Fatehabad: बीघड़ चौक पर श्मशान भूमि के पीछे गली में बनी सर्जिकल उपकरणों की दुकान में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। लोगों ने आग की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और दमकल कर्मचारियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान चारों तरफ धुआं ही धुआं हो गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है।

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

गुरु कृपा इंटरप्राइजेज के संचालक अतुल कुमार ने बताया कि वह चिकित्सा सेवाओं में काम आने वाले सर्जिकल उपकरणों का कारोबार करते हैं। दुकान के बेसमेंट, पहली और दूसरी मंजिल पर लाखों रुपए का सामान रखा हुआ था। शाम अचानक शॉर्ट सर्किट के कारण दुकान में आग लग गई। यह आग दुकान के सेंटर पाइंट में लगी। इस कारण सामान निकालने में भी काफी दिक्कत हुई। आग ज्यादा बढ़ने पर दमकल की गाड़ियां और बुलानी पड़ी। करीब एक घंटे में चार गाड़ियों के साथ दमकल कर्मी आग बुझाने में लगे रहे। दमकल कर्मियों ने बेसमेंट में पहुंची आग को बुझाने के लिए प्रयास किया। जब दुकान से सीधे तौर पर बेसमेंट की आग नहीं बुझाई जा सकी तो दुकान के साथ लगते खाली प्लॉट की तरफ से दीवार को तोड़ा गया। सुराख निकाल कर दमकल कर्मियों ने पानी की बौछार बेसमेंट में चलाई।

टावर सिस्टम व जनरेटर तक आग पहुंचती तो होता बड़ा हादसा

दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, दुकान के साथ में ही निजी कंपनी का टावर लगा हुआ है। ऐसे में टावर के सिस्टम व जनरेटर तक भी आग पहुंचने का खतरा बना रहा। अगर आग वहां तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसी बीच ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादारों और आसपास के लोगों ने मिलकर जितना संभव हो सका, उतना सामान दुकान से बाहर निकालने में मदद की।

5379487