Logo
हरियाणा के सोनीपत में पीयू फोम फैक्टरी के गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई, जिसमें सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं, बहादुरगढ़ में फुटवियर कंपनी के गोदाम में शाम को भीषण आग लग गई, जिसमें सामान जलकर राख हो गया। दोनों ही मामलों में दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया।

Sonipat: सोनीपत-गोहाना सड़क मार्ग पर गांव बड़वासनी के पास स्थित पीयू फोम फैक्टरी के गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। गोदाम पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने मामले को लेकर फैक्टरी मालिक को अवगत करवाया। उसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना के बाद दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची, जहां गोदाम में लगी आग पर कड़ी मशक्त के बाद काबू पाया। आग लगने से गोदाम में रखा सामान जलकर राख हो गया, जिससे गोदाम मालिक को आर्थिक हानि हुई है।

अज्ञात कारणों के चलते लगी गोदाम में आग

शहर के मॉडल टाउन निवासी सुरेंद्र मलिक ने बताया कि गांव बड़वासनी में साउथ प्वाइंट लॉ कॉलेज के पीछे उनकी फैक्टरी है, जिसमें पीयू फोम बनाने का काम होता है। फैक्टरी में ही गोदाम है, जिसमें फोम व अन्य सामान था। वीरवार को सुबह करीब साढ़े 7 बजे फैक्टरी में तैनात गार्ड ने फोन कर बताया कि गोदाम में अचानक आग की लपटें उठने लगी है। आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती ही गई। मामले को लेकर दमकल केंद्र पर सूचना दी गई, जिसके बाद पहुंची दो दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू किया गया। आग से गोदाम में रखा फोम व अन्य सामान जलकर राख हो गया। फैक्टरी मालिक ने आशंका जताई कि शॉर्ट सर्किट के चलते गोदाम में आग लगी है।

एमआईई में आग की भेंट चढ़ा फुटवियर गोदाम

बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फुटवियर कंपनी के गोदाम में वीरवार शाम को भीषण आग लग गई। आग लगने से लाखों का माल जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है। शार्ट सर्किट की आशंका जताई जा रही है। ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते आग तेजी से फैलती चली गई और देखते ही देखते पूरे गोदाम को अपने आगोश में ले लिया। आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब डेढ़ घण्टे बाद आग पर नियंत्रण पाया। आग के कारण गोदाम में रखा सामान जलकर राख हो गया।

5379487