Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में एक सेफ्टी आइटम बनाने वाली कंपनी के गोदाम में सोमवार सुबह अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग में कंपनी के अंदर रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। दमकल विभाग की 12 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

Rewari: बावल आईएमटी के सेक्टर-3 में एक सेफ्टी आइटम बनाने वाली कंपनी के गोदाम में सोमवार सुबह अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग में कंपनी के अंदर रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने के बाद आसपास की कंपनियों में हड़कंप मच गया। आम की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पाकर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब 12 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आगजनी के कारणों का पता नहीं चल सका है। दमकल विभाग की टीम जांच कर रही है।

कंपनी के गोदाम में रखा था प्लास्टिक व सेफ्टी का सामान

सुबह करीब 3 बजे कंपनी के गोदाम से आग की लपटें उठने लगी। गोदाम में प्लास्टिक का सामान हेलमेट, कंपनियों में काम आने वाले जूते व सेफ्टी का अन्य सामान था। कंपनी प्रबंधन ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आग काफी भड़क चुकी थी। एक के बाद एक 12 दमकल गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। करीब चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान आसपास की कंपनियों में भी आग फैलने की आशंका से हड़कंप मचा रहा। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आसपास की कंपनियों को आगजनी से बचाने के लिए पहले ही कवर कर लिया था, जिस कारण बड़ा हादसा होने से टल गया।

एंबुलेंस भी मौके पर रखी तैनात

आग की सूचना मिलने के बाद थाना कसोला पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। आग भयंकर होने के कारण किसी हादसे की आशंका को देखते हुए एंबुलेंस की गाड़ी भी पुलिस ने मौके पर बुला ली थी। आग पर काबू पाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। बताया जा रहा है कि आग से गोदाम में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है। आगजनी के कारणों का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

5379487