Logo
हरियाणा के हांसी में किरयाना स्टोर में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग लगने के कारण दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया।

Hansi: जगदीश कॉलोनी में बुधवार अल सुबह शार्ट सर्किट के चलते किरयाना स्टोर में आग लग गई। आग लगने से दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान व फर्नीचर जल कर राख हो गया। दुकान के मालिक ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद दुकान में लगी आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग दुकान के ऊपर बने आवास तक नहीं पहुंची अन्यथा हादसा बड़ा हो सकता था।

रात करीब ढाई बने पड़ोसी ने फोन पर दी सूचना

मामले की जानकारी देते हुए दुकानदार राकेश कुमार ने बताया कि उसने अपनी आजीविका चलाने के लिए जगदीश कॉलोनी में श्वेता किरयाना स्टोर के नाम से दुकान खोल रखी है तथा वह परिवार सहित दुकान के ऊपर बने मकान में रहता है। मंगलवार शाम को करीब 9 बजे अपनी दुकान को बंद कर सोने के लिए दुकान के ऊपर बने आवास पर चला गया। रात करीब ढाई बजे उसके पास पड़ोसी का फोन आया कि तुम्हारी दुकान के अंदर से धुआं निकल रहा है। जिस पर उसने नीचे आकर देखा तो उसकी दुकान के अंदर आग लगी हुई थी। उसने दुकान में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी और अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया।

शार्ट सर्किट के कारण लगी आग

राकेश के अनुसार उसकी दुकान में शार्ट सर्किट के चलते आग लगी। सूचना मिलने के करीब 10 मिनट बाद दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंच गई और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दुकान में लगी आग पर काबू पाया। परंतु जब तक दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया, तब तक दुकान में रखा सामान, दुकान में लगा फर्नीचर, रेफ्रिजरेटर सहित दुकान की बिजली फीटिंग तथा दुकान में रखा अन्य सामान जल कर राख हो गया। आग लगने की इस घटना से उसे लाखों का नुकसान हुआ है।

5379487