Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में बैंक्वेट हाल में मंगलवार सुबह 4.30 बजे भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलने पर चार दमकल केंद्रों से करीब 20 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। वहीं, गैस के सिलेंडर फटने से अफरा तफरा भरा माहौल बना रहा। 

Gurugram: दिल्ली के साथ लगते एंबिएंस माल के निकट ए डाट बैंक्वेट हाल में मंगलवार सुबह 4.30 बजे भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलने पर चार दमकल केंद्रों से करीब 20 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन इस बीच लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। वहीं, गैस के सिलेंडर फटने से अफरा तफरा भरा माहौल बना रहा।

गैस सिलेंडरों के फटने से मचा हड़कंप

शहर की पॉश सोसाइटी एंबिएंस आइलैंड के समीप ए डाट बैंक्वेट हाल है, जिसमें सुबह करीब 4.30 बजे भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही चार दमकल केंद्रों से 20 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मी आग बुझाने की मशक्कत में जुट गए, लेकिन बैंक्वेट हाल के अंदर रखे हुए एलपीजी सिलेंडर आग के कारण बीच-बीच में फटने लगे। जिसके चलते दमकल कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। गनीमत रही कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ। दमकल कर्मियों के अनुसार 100 से ज्यादा सिलेंडर फट चुके थे। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन इस बीच लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया, लेकिन अंदेशा है कि आग शार्ट सर्किट से आग लगी होगी।

20 से अधिक दमकल विभाग की पहुंची गाड़ियां

बैंक्वेट हाल में लगी आग के कारण 20 से अधिक गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। सेक्टर 29 दमकल केंद्र के दमकल कर्मी सुधीर ने बताया कि मौके पर आग बुझाने के लिए सेक्टर 29, उद्योग विहार, भीम नगर और सेक्टर 37 दमकल केंद्र की फायर ब्रिगेड बुलाई गई। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया, लेकिन अंदेशा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी होगी। आग से बैंक्वेट हाल पूरी तरह जल गया, जिससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ। वहीं गैस सिलेंडर भी फटने से अफरा तफरा भरा माहौल बना रहा।

5379487