Logo
हरियाणा के सफीदों में पैस्टीसाईड एंड सीड फैक्टरी में भयंकर आग लग गई। सूचना पाकर दमकल विभाग की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया, तब तक करोड़ों का नुकसान हो चुका था। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

सफीदों/जींद: नगर के धर्मगढ़ बोहली रोड पर स्थित मोती पैस्टीसाईड एंड सीड फैक्टरी में शुक्रवार को भयंकर आग लग गई। इस आग में फैक्टरी में रखे करोड़ों रुपए के पैस्टीसाईड व बीज जलकर राख हो गए। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। मामले की सूचना सफीदों दमकल विभाग को दी गई। सूचना पाकर सफीदों दमकल विभाग की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना पाकर सदर एसएचओ आत्माराम मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। गोदाम में करीब 25 हजार बैग गेहूं के लगे बताए गए हैं।

फैक्टरी से धुआं उठता दिखा तो मालिक को दी सूचना

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को नगर के धर्मगढ़ बोहली रोड पर स्थित मोती पैस्टीसाइड एंड सीड फैक्टरी में अचानक आग लग गई। किसी आसपास के व्यक्ति ने फैक्टरी से कुछ धुआं उठता हुआ दिखाई पड़ा तो उसने इसकी सूचना फैक्टरी के मालिक विजेंद्र गोयल को दी। सूचना पाकर फैक्टरी के मालिक मौके पर पहुंचे और गोदामों का शटर उठाया तो उनमें भयंकर आग लगी हुई मिली। आनन-फानन में सफीदों दमकल को सूचना दी गई। सूचना पाकर सफीदों दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन उसके प्रयास नाकाफी साबित हुए। उसके बाद असंध, मतलोडा, पानीपत, जींद, पिल्लूखेड़ा समेत नौ फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग को बुझाने का प्रयास किया। पानी खत्म होने की स्थिति में बारी-बारी से गाड़ियां नई अनाज मंडी स्थित दमकल केंद्र के पंप से भरकर आती रही। उधर इस घटना की सूचना पूरे क्षेत्र में फैल गई।

हवा के वेग से भड़कती रही आग

गोदाम में लगी आग दमकल विभाग के प्रयासों के बाद भी बुझने की बजाय क्षेत्र में चल रही तेज हवा के कारण भड़कती रही। नगर व आसपास के क्षेत्र के आसमान में जहां देखों वहीं पर धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा था तथा सारा वातावरण कीटनाशक के प्रभाव से प्रदूषित हो गया। मौके पर पहुंचे लोगों को मुंह पर मास्क लगाना पड़ा। इस घटना में फैक्टरी के गोदामों में रखे करोड़ों रुपए के कीटनाशक, गेहूं का बीज, शैड व अन्य सामान जल कर स्वाहा हो गया। यहां तक फैक्टरी की दीवारें भी आग के ताव में गिरने के कगार पर पहुंच गई। वहीं फैक्टरी के मालिक विजेंद्र गोयल की इस भयंकर आग व नुकसान को देखकर तबीयत खराब हो गई। किसी तरह से लोगों ने उसे संभालते हुए ढांढस बंधाया। उधर पुलिस ने काफी मशक्कत करके लोगों व उनके वाहनों को सड़क से हटवाया ताकि सड़क पर दमकल की गाड़ियों का आवागमन सुलभ रहे।

5379487