Logo
हरियाणा के गन्नोर में फायर सुरक्षा राम भरोसे है। दमकल विभाग की दोनों गाड़ियों के टैंक काफी समय से रिस रहे है। अगर कोई हादसा होता है तो दमकल विभाग की गाड़ियां धोखा दे सकती है।

Sonipat: नगर पालिका गन्नोर के पास भले ही दो बड़ी दमकल गाड़ियां हैं, लेकिन देखरेख के अभाव में दोनों दमकल गाड़ियों के टैंक काफी समय से रिस रहे हैं। जिससे आपात स्थिति में यदि दमकल गाड़ी में पानी खत्म मिला तो बड़ा हादसा हो सकता है। आगजनी जैसी भयानक आपदा से निपटने के लिए दमकल अधिकारी कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे। क्षेत्र में आगजनी की घटनाएं होती रहती हैं। अगर कही समय रहते क्षतिग्रस्त फायर ब्रिगेड को ठीक नहीं कराया गया तो आने वाले दिनों में काफी परेशानी हो सकती है। यह समस्या पिछले कई दिनों से है, लेकिन इस बारे में दमकल अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे।

एक साल पहले ही आई थी नई गाड़ी

दमकल विभाग के बेड़े में करीब एक साल पहले ही एक बड़ी नई गाड़ी को शामिल किया गया था, लेकिन देखरेख के अभाव में एक साल में ही दमकल गाड़ी की हालत खस्ता होनी शुरू हो गई। वहीं दूसरी बड़ी गाड़ी चार-पांच साल पुरानी है, जिसमें लगभग हर साल टैंक लीक होता है और हर बार इसे ठीक करवाने में खानपूर्ति की जाती है। यदि ऐसा ही हाल रहा तो क्षेत्र में आगजनी से निपटने के लिए दमकल की गाड़ियों का भरोसा नहीं किया जा सकता।

जिला दमकल विभाग को शिकायत भेजी 

दमकल केंद्र के इंचार्ज शमशेर सैनी ने बताया कि नई गाड़ी अभी वारंटी पीरियड में है। उसे ठीक करने के लिए अंबाला कंपनी में शिकायत दे रखी है। उम्मीद है कि कंपनी द्वारा इस सप्ताह गाड़ी को ठीक करवा दिया जाएगा। जबकि दूसरी गाड़ी को ठीक करवाने के लिए भी जिला दमकल अधिकारियों को लिखित में मांग की गई है। वहां से मंजूरी नहीं मिल रही। वहां से मंजूरी मिलने के बाद इस गाड़ी को भी ठीक करवा दिया जाएगा।

5379487