Logo
हरियाणा के हांसी में झग्गी झोपड़ियों में अल सुबह भीषण आग लग गई, जिसमें 3 साल की बच्ची के साथ उसका पिता भी झुलस गए। आगजनी में कुछ पशु भी जिंदा जल गए। सूचना पाकर दमकल विभाग की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

Hansi: माडल टाऊन के सामने झुग्गी-झोपड़ियों में शनिवार अल सुबह भीषण आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में यहां बनी 10-12 झुग्गी झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। झुग्गियों में आग लगने के कारण सो रहे लोगों में भगदड़ मच गई। हादसे में एक तीन वर्षीय बच्ची व उसका पिता बुरी तरह से झुलस गए। दोनों पिता पुत्री को उपचार हेतु नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां से उन्हें अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वहीं आगजनी की घटना में झुग्गियों में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। झुग्गी झोपड़ियों में आग लगने की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की पांच गाड़िया मौके पर पहुंची और करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

सड़क से गुजर रहे ट्रक ड्राइवर ने लोगों को जगाया

जानकारी अनुसार हांसी में मॉडल टाउन के सामने टेलीफोन एक्सचेंज के नजदीक झुग्गी-झोपड़ियां बनी हुई हैं। शनिवार अल सुबह झोपड़ियों में आग लग गई। जब आग लगी तो उस समय सभी लोग अपनी झुग्गियों में सो रहे थे। वहां से गुजर रहे ट्रक ड्राइवर ने झुग्गी में आग लगी देखी तो उसने झुग्गी झोपड़ियों में सो रहे लोगों को जगाया। लेकिन तब तक आग फैल कर 10-12 झोपड़ियों तक जा पहुंची। झुग्गियों में रखा सारा सामान जलने लगा। आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। झुग्गियों में लगी आग के कारण तीन साल की बच्ची लक्ष्मी व उसका पिता महेंद्र चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गए। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

आगजनी में पशु भी जिंदा जले

झुग्गी झोपड़ियों में आगजनी की घटना में झुग्गी के बाहर बंधे पशु जिंदा जल गए, वहीं झुग्गियों के बीच में खड़े दो ई रिक्शा तथा झुग्गियों में रखा सामान भी जलकर राख हो गया। बावजूद उसके किसी ने उनके खाने पीने की सुध नहीं ली। जब उनके बच्चे भुख से बिलखने लगे तो उन्हें मजबूरन सड़क पर आना पड़ा और जाम लगा दिया। उधर राजमार्ग पर जाम लगाए जाने की सूचना मिलने पर काली देवी पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंच प्रशासन द्वारा मदद का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। करीब आधा घंटे चले जाम के दौरान राजमार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी लाइनें लग गई।

5379487