Logo
हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं चल रही हैं। पेपर बोर्ड की तरफ से गठित फ्लाइंग टीम ने शनिवार को नकल करते हुए एक छात्रा को पकड़ लिया।

Sonipat News: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से संचालित की जा रही 10वीं कक्षा की कंपार्टमेंट व अंक सुधार की परीक्षा में शनिवार को बोर्ड उड़नदस्ते ने नकल करते एक छात्रा को पकड़ा। आरोप है कि छात्रा ने नकल करने के लिए खिड़की से बाहर खड़े अपने भाई को पेपर दिया था। हालांकि, निरीक्षण करने पहुंची बोर्ड की फ्लाइंग टीम ने छात्रा को पकड़ लिया। जिसके बाद उसका यूएमसी बनाया गया है। उड़नदस्ता टीम ने कहा कि बोर्ड परीक्षा में नकल किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पकड़े जाने पर हुआ हंगामा 

बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से संचालित की जा रही कंपार्टमेंट व अंक सुधार की परीक्षा में शनिवार को गणित विषय की कंपार्टमेंट की परीक्षा हुई। मुरथल अड्डा स्थित पीएम श्री राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए एकमात्र परीक्षा केंद्र पर बोर्ड की तरफ से गठित उड़नदस्ते ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सामने आया कि एक छात्रा ने खिड़की से बाहर खड़े अपने भाई को नकल करने के पेपर थमाया था। पकड़े जाने पर कुछ देर तक हंगामा भी हुआ।

ये भी पढ़ें:- सीएम नायब सैनी का पानीपत दौरा: 13 परियोजनाओं और 19 सड़कों का किया उद्घाटन

जांच में जुटी पुलिस 

मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने विद्यार्थियों का आह्वान किया गया है कि वह परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की नकल न करें। वर्जन बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा में एक छात्रा की तरफ से खिड़की से बाहर खड़े अपने भाई को पेपर देने की शिकायत मिली थी। शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह जानकारी इंस्पेक्टर सतबीर सिविल लाइन थाना सोनीपत ने दी। 

5379487