Logo
Haryana Assembly Election: भाजपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री बिक्रम यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। टिकट कटने से नाराज थे।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनावों के बीच रेवाड़ी में भाजपा को झटका लगा है। दरअसल कोसली विधानसभा से टिकट कटने से नाराज चल रहे पूर्व मंत्री बिक्रम यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बिक्रम ने पत्र लिखकर भाजपा अध्यक्ष को इस्तीफा भेजा है। बिक्रम यादव के इस्तीफे के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

पत्र लिखकर इस्तीफा दिया

गौरतलब है कि बिक्रम ठेकेदार कोसली हल्के से भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके है। टिकट कटने के बाद से ही बिक्रम सिंह नाराज थे। पार्टी के प्रचार करने में भी उन्होंने कोई भागीदारी नहीं की है। जिसके बाद बिक्रम यादव ने जनसभा बुलाकर पार्टी के नेताओं पर हमला करते हुए चुनाव लड़ने के लिए कहा था।

बिक्रम यादव ने पत्र में कहा है कि वह भाजपा के साथ राष्ट्रवादी विचारधारा और आदर्श राजनीति के लिए जुड़े थे। लेकिन पार्टी कार्यकर्ता  समर्पण और अनुशासन को कमजोर समझती है। यही वजह है कि वह भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे रहे है। भाजपा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बिक्रम यादव ने इस्तीफे दिया है। 

Also Read: राहुल गांधी की विजय संकल्प यात्रा, 3 जिलों से होकर गुजरेगा काफिला, राहुल बोले- अडानी के पास सुनामी जैसा पैसा आ रहा

कल हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,कोसली के बरेली में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा कल 2 अक्टूबर को जनसभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बिक्रम यादव कल बरेली में दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं।  

बिक्रम यादव 2014 में कोसली विधानसभा बीजेपी से विधायक चुने गए थे। बिक्रम यादव ने प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री का पद भी संभाला है। मंत्री का पद सीनियर नेता राव इंद्रजीत की सिफारिश पर मिला था। राव इंद्रजीत के साथ आपसी मतभेद की वजह से उन्हें मंत्री पद छोड़ना पड़ा था। 2019 के चुनावों में भी वो प्रबल दावेदार थे। लेकिन राव इंद्रजीत के विरोध की वजह से उन्हें टिकट नहीं मिला था।

5379487