Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में रोड टैक्स की फर्जी रसीदे देने वाले गिरोह का जिला परिवहन अधिकारी व सीएम फ्लाइंग की टीम ने भंडाफोड़ किया। टीम ने एक आरोपियों को काबू कर केस दर्ज किया।

Gurugram: वाहनों को गुरुग्राम सहित राजस्थान व अन्य राज्यों में प्रवेश के लिए रोड टैक्स की फर्जी रसीदे देने वाले गिरोह का जिला परिवहन अधिकारी व सीएम फ्लाइंग की टीम ने भंडाफोड़ किया। यह भंडाफोड़ सीएम फ्लाइंग की टीम से मिली शिकायत के आधार पर किया गया। टीम ने सेक्टर 41 के एक ईडब्ल्यूएस फ्लेट से आरोपियों को गिरफ्तार कर सेक्टर-40 थाना पुलिस को सौंपकर केस दर्ज कराया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी।

सीएम फ्लाइंग ने 7 फरवरी को दी थी सूचना

पुलिस को दी शिकायत में डीटीओ ऑफिस के टीएसआई इरशाद अली ने बताया कि 7 फरवरी को उन्हें सीएम फ्लाइंग की टीम ने सूचना दी थी कि सेक्टर-41 के ईडब्ल्यूएस फ्लैट की टावर-बी में संतोष कुमार यादव व रवि नामक व्यक्ति कंप्यूटर के जरिए टैक्स की फर्जी रसीद तैयार कर कैब ड्राइवर व ट्रक ड्राइवरों को देते हैं। इसके अलावा उनके पास पार्किंग अथवा किसी टोल प्लाजा की पर्चियां भी हैं। इस पर उन्होंने पुलिस को साथ लेकर मौके पर रेड की, जहां से दोनों युवकों को काबू कर लिया गया।

टोल की पर्ची को 50 से 100 रुपए में बेचते थे आरोपी

पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी टोल की पर्ची को 50 से 100 रुपए में बेचते थे। जांच के दौरान राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा के टैक्स की रसीदें मिली हैं। जांच के दौरान यह सभी रसीदें फर्जी पाई गई हैं। टीम को यहां से 15 लिफाफे भी मिले, जिन्हें चेक करने पर एयरपोर्ट की पार्किंग की पर्चियां भी पाई गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह टैक्सी ड्राइवरों से रुपए नकद व पेटीएम के जरिए वसूलते थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने कंप्यूटर, प्रिंटर सहित अन्य सामान कब्जे में लिया था। सेक्टर-40 थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487