Logo
हरियाणा के सोनीपत में पहुंचे सीएम नायब सैनी ने गोहाना को प्रदेश का 23वां जिला बनाने की घोषणा की और कहा कि कमेटी औपचारिकताएं पूरी करने में जुटी है। सरकार संत कबीर के दिखाए रास्ते पर चलते हुए समाज हित में कार्य कर रही है।

Sonipat: प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने गोहाना को प्रदेश का 23वां जिला बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि गोहाना को जिला बनाने के लिए गठित की गई कमेटी औपचारिकताएं पूरी करने में जुटी है। गोहाना में संत कबीर के नाम से चौक का निर्माण, गोहाना धानक शिक्षा सभा को लाइब्रेरी व लंगर हाल का निर्माण के लिए 31 लाख रुपए की राशि, भूमि उपलब्ध होते ही रोहतक-जींद रोड पर बाईपास का निर्माण और सरकारी नौकरियों में बैकलॉग को जल्द से जल्द पूरा करना शामिल है। इसके अलावा प्रथम व द्वितीय श्रेणी की पदोन्नति में आरक्षण का लाभ देने के लिए न्यायालय में सरकार द्वारा पुरजोर पैरवी करने का आश्वासन दिया।

सर्व समाज के हित में काम कर रही प्रदेश सरकार

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि डबल इंजन सरकार संत कबीर दास की शिक्षाओं व दिखाए गए मार्ग पर चलते हुए सर्व समाज के हित में काम कर रही है। गरीब व्यक्ति को आर्थिक व सामाजिक रूप से मजबूत बनाने के लिए सरकार ने कई कल्याणकारी य़ोजनाएं चला रखी हैं। संत कबीर का पूरा जीवन समाज में फैले अंधविश्वास, जात-पात व रूढ़ीवादी परंपराओं को समाप्त करने के लिए समर्पित रहा, ताकि समस्त समाज का निर्माण हो। कबीर के दोहों के एक-एक शब्द प्रेरणादायक है और हमें जीवन में आगे बढ़नने की प्रेरणा देते हैं। उनकी शिक्षाओं में संस्कृति और संस्कार भी है। संत कबीर सर्वधर्म संभाव के प्रतीक हैं।

महापुरुषों के नाम पर राजनीतिक दल कर रहे राजनीति

सीएम नायब सैनी ने कहा कि कई राजनैतिक दल महापुरुषों के नाम पर भी राजनीति करके समाज में भेद-भाव फैलाने का काम कर रहे हैं, ताकि वे अपने राजनैतिक स्वार्थ को पूरा कर सके। ऐसे लोगों से सर्तक रहने की जरूरत है। हमारे देश में विभिन्न जाति, सम्प्रदायों के मानने वाले लोग रहते हैं और सभी के हृदय में भगवान का वास है। इसलिए हमें बिना भेद-भाव के मानवता से प्रेम करना चाहिए। आने वाले समय में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी और लोगों के हित में अनेक परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

CH Govt hbm ad
5379487