Logo
जींद से हांसी के लिए वाया पानीपत व रोहतक होते हुए ट्रेन का संचालन जल्द शुरू किया जाएगा। यह ट्रेन रोहतक से महम होते हुए हांसी चलेगी, जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी। अभी इस ट्रैक पर ट्रेन का संचालन नहीं है।

Jind: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी है। रेल यात्रियों को महम और हांसी जाने के लिए जींद से सीधी ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है। इसको लेकर रेलवे ने जींद वाया पानीपत से रोहतक जाने वाली ट्रेन का विस्तार किया है। यह ट्रेन अब महम होकर हांसी जाएगी। जिससे यात्री कम किराए में महम या हांसी आ व जा सकेंगे। जींद से सुबह चार बजकर 20 मिनट पर पानीपत जाने वाली ट्रेन नंबर 04972 जींद-पानीपत-रोहतक जाने वाली गाड़ी रोहतक से हांसी के लिए सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर हांसी के लिए चलेगी। इससे पहले महम और हांसी के लिए कोई ट्रेन की सुविधा नहीं थी लेकिन इस ट्रेन का विस्तार करने से यह सुविधा मिल गई है। 04972 नंबर ट्रेन जींद सुबह चार बजकर 20 मिनट पर चलकर छह बजकर 30 मिनट पर पानीपत पहुंच जाती है। इसके बाद यह ट्रेन गोहाना होते हुए नौ बजकर छह मिनट पर रोहतक पहुंच जाती है।

सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर होगी रोहतक से रवाना

04972 नंबर पैसेंजर ट्रेन सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर रोहतक से रवाना होगी। यह ट्रेन रोहतक के बाद डोभ भाली स्टेशन से नौ बजकर 55 मिनट पर चलेगी। इसके बाद मोखरा मदीना से दस बजकर नौ मिनट पर चलेगी। फिर यह ट्रेन दस बजकर 27 मिनट पर महम पहुंचेगी और यह ट्रेन एक मिनट के बाद महम से चलेगी। उसके बाद दस बजकर 38 मिनट पर मुंडाल कलां, दस बजकर 54 मिनट पर गढ़ी और 11 बज कर 20 मिनट पर हांसी पहुंचेगी। इसके बाद 12 बजे हांसी से रोहतक के लिए रवाना होगी। 12 बजकर 15 मिनट पर गढ़ी से रवाना होकर 12 बजकर 31 मिनट पर मुंडाल कलां पहुंचेगी। इसके बाद 12 बजकर 41 मिनट पर महम से शुरू होकर 13 बजे मोखरा मदीना और 13 बजकर 14 मिनट पर डोभ भाली से चल कर 13 बजकर 40 मिनट पर रोहतक पहुंच जाएगी।

जींद से वाया पानीपत होकर रोहतक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का हुआ विस्तार

जींद रेलवे जंक्शन के अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि उनके पास अभी अधिकारिक रूप से नोटिफिकेशन नहीं आया है। इस ट्रेन के महम और हांसी तक चलने से यात्रियों को बहुत फायदा पहुंचेगा। सुबह चार बजकर 20 मिनट पर जींद से वाया पानीपत होकर रोहतक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का हांसी तक विस्तार किया गया है।

5379487