Logo
हरियाणा के जींद में तीन माह से रद्द चल रही अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन अब दोबारा पटरी पर दौड़ती नजर आएगी। धुंध के चलते ट्रेन को रद्द किया गया था। इससे यात्रियों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है।

Jind: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पिछले तीन माह से रद्द चल रही 15909-10 अवध-असम एक्सप्रेस अब पटरी पर लौट आई है। यह ट्रेन अब सुचारू रूप से ट्रैक पर दौड़ेगी। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी। रेलवे प्रबंधन ने धुंध के चलते इस ट्रेन को दिसंबर माह में रद्द कर दिया था। यह ट्रेन सप्ताह में सोमवार और बुधवार को रद्द रहती थी, जिससे यात्रियों को परेशानी होती थी लेकिन अब ट्रेन के प्रतिदिन आवागमन होने से यात्रियों को अगली ट्रेन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

सरकारी दफ्तरों के कर्मियों को हो रही थी परेशानी

अवध-असम एक्सप्रेस के सोमवार को रद्द रहने के चलते सरकारी दफ्तरों में आने वाले कर्मचारियों को परेशानी होती थी। जिला मुख्यालय होने के चलते जींद के सरकारी दफ्तरों में नरवाना एरिया से काफी कर्मचारी आते हैं, जिससे वह प्रतिदिन आवागम करते हैं। शाम को दफ्तरों में देरी होने के चलते यह कर्मचारी भी लेट हो जाते हैं, जिससे उनके लिए अवध-असम एक्सप्रेस का समय ही उपयुक्त था। लेकिन एक्सप्रेस ट्रेन बंद होने से उन्हें दिल्ली जाखल पैसेंजर ट्रेन में ही नरवाना जाना पड़ रहा था और वह घर तक लेट भी हो जाते थे। अब अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन चलने से उनको काफी राहत मिली है और वह समय से घर पहुंच जाएंगे।

धुंध के चलते किया गया था बंद

गौरतलब है कि ठंड के मौसम में धुंध के चलते लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जाने वाली 15910 अवध-असम एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में एक दिन बुधवार को बंद कर दिया था। इस ट्रेन को चार दिसंबर से रद्द किया जाना था। वहीं 15909 अवध असम डिब्रूगढ़ से लालगढ़ आने वाली ट्रेन को भी तीन महीने से प्रत्येक सोमवार को रद्द करने का फैसला लिया गया था। अवध-असम ट्रेन नंबर 15909 सुबह न्यूतीनसुकिया जंक्शन से सुबह दस बजकर 40 मिनट पर चलकर सिलीगुड़ी, मुज्जफर नगर, लखनऊ, हरदोई, बरेली, गाजियाबाद और दिल्ली के रास्ते शाम छह बजकर दस मिनट पर जींद जंक्शन पर पहुचंती है। यहां पांच मिनट के ठहराव के बाद हनुमानगढ़ होते हुए सात बजकर 40 मिनट पर डिब्रूगढ़ पहुंचती है। वहीं ट्रेन नंबर 15910 शाम सात बजकर 50 मिनट पर लालगढ़ से चलती है जो सुबह लगभग साढ़े चार बजे जींद जंक्शन पहुंचती है। यहां पांच मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन दोपहर दो बजे के बाद डिब्रूगढ़ पहुंचती है।

प्रतिदिन ट्रेन के चलने से यात्रियों को होगी सुविधा : जयप्रकाश

जींद रेलवे जंक्शन के स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि धुंध के मौसम के चलते बंद की गई अवध-असम एक्सप्रेस फिर से पटरी पर लौटेगी। अब यह एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन आवागमन करेगी, जिससे यात्रियों को बहुत राहत मिलेगी।

5379487