Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में सीएम फ्लाइंग और ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सेक्टर-53 के मॉल में स्थित दो कैफे में फ्लेवर्ड हुक्का पिलाने का भंडाफोड़ किया। टीम ने 3 लोगों को काबू किया।

Gurugram: सीएम फ्लाइंग और ड्रग कंट्रोल विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सेक्टर-53 के मॉल में स्थित दो कैफे में फ्लेवर्ड हुक्का पिलाने का भंडाफोड़ किया। टीम ने छापेमारी करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। टीम ने कैफे से काफी संख्या में हुक्के और तंबाकू को बरामद किया। वहीं सेक्टर-53 थाने में तीनों आरोपियों पर केस दर्ज करा दिया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

ग्राहकों को परोसे जा हे थे फ्लेवर्ड हुक्के

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली कि सेक्टर-53 के सेंट्रल प्लाजा में जीरो डिग्री जी-20 और ईमली आउटलैट के नाम से कैफे चल रहा है। कैफे में आने वाले ग्राहकों को अलग-अलग फ्लेवर्ड के हुक्के परोसे जा रहे थे। इस पर टीम रात को संयुक्त कार्रवाई करते हुए कैफे में छापेमारी करने पहुंची। जहां टीम को कैफे में आने वाले ग्राहकों को 900 से एक हजार रुपए में फ्लेवर्ड हुक्के ऑन डिमांड परोसे जा रहे थे।

इन फ्लेवर्ड के परोसे जा रहे थे हुक्के 

कैफे से छापेमार टीम ने 9 हुक्के पाईप के साथ, 8 डिब्बे कोकोनेट प्योर कॉयल, 13 पैकेट माउथ पीस, 8 मैन्यु कार्ड मार्का सीसा, 5 बिल हुक्का फ्लेवर के जो प्रति बिल 920 रुपए का था। कैफे से टीम को फ्लेवर तंबाकु अफजल डीबीआई रॉयल स्मोकिन नाईट क्वीन सहित एक किलो के प्रतिबंधित पैकेट बरामद किए। टीम ने सेक्टर-53 थाना में आरोपियों पर केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान कमल, प्रभाकर और साजिद के रूप में हुई।

फ्लेवर्ड हुक्के पर जिले में लगाई हुई है रोक

बता दें कि जिला उपायुक्त गुरुग्राम द्वारा हुक्का बार के सेवन पर धारा 144 लगाकर परोसने पर रोक लगाई हुई है। इसके बावजूद भी इनके द्वारा फ्लेवर के हुक्के का सेवन बिना किसी रोक टोक के करवाया जा रहा था। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ प्वाइजन एक्ट, ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है कि प्रतिबंधित सामान कहां से लेकर आ रहे थे।

5379487