Logo
हरियाणा में हिसार के हांसी में हीरो एजेंसी संचालक एवं जजपा नेता की हत्या के बाद आरोपियों की मांग को लेकर हिसार दिल्ली हाइवे पर जाम लगा दिया। शाम तक गिरफ्तारी नहीं होने पर शुक्रवार को हांसी बंद की चेतावनी दी है। 

Murder in Hisar: हांसी की हिसार चुंगी पर स्थित हीरो बाइक एजेंसी के संचालक एवं जजपा नेता रविंद्र सैनी की बुधवार को बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वीरवार सुबह मृतक के आरोपियों की गिरफ्तारी, परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग करते हुए शव लेने से इंकार कर दिया। वीरवार सुबह से ही अस्पताल में व्यापारियों व समर्थकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। समाचार लिखे जाने तक शव के पोस्टमार्टम को परिजनों व पुलिस के बीच बातचीत जारी थी। दिनदहाड़े हुए हत्याकांड से आक्रोशित लोगों ने हिसार दिल्ली हाइवे पर जाम लगा दिया। 

Hansi
वीरवार को हांसी के नागरिक अस्पताल में पहुंचे लोग।
बदमाशों का पुलिस के मुंह पर तमाचा, एक बाइक पर आए थे चार बदमाश

हत्याकांड को अंजाम देने के लिए चार बदमाश बिना नंबर की एक बाइक पर सवार होकर आए थे। तीन बदमाश शोरूम के अंदर घुसे और वारदात को अंजाम देने के बाद बाहर इंतजार कर रहे चौथे साथी के साथ बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। इससे पहले बदमाशों ने 24 जून को हिसार के महिंद्रा शोरूम पर 30 राउंड फायरिंग कर पांच करोड़ की फिरौती मांगी थी। 25 जून को दूसरे ऑटो मोबाइल व्यापारी व 26 जून को तिरपाल व्यापारी से दो-दो करोड़ की फिरौती मांगी थी। जिनका अभी तक हिसार पुलिस सुराग भी नहीं लगा पाई थी। हांसी में जजपा नेता व ऑटो मोबाइल व्यापारी रविंद्र सैनी की हत्या की हत्या कर बदमाशों ने पुलिस के मुंह पर एक और तमाचा जड़ दिया। बदमाशों ने चार राउंड फायर किए व सैनी को तीन गोलियां लगी।

Hansi
हत्या के बाद बाइक पर सवार होकर फरार होते बदमाश, सीसीटीवी में कैद हुई घटना।
पहले भी तीन बार हो चुकी थी फायरिंग 

बुधवार को शोरूम पर रविंद्र सैनी की हत्या से पहले भी बदमाश तीन बार शोरूम पर फायरिंग कर चुके है। बदमाशों ने रविंद्र सैनी के शोरूम पर 2014, 2015 व 2017 में भी फायरिंग की थी। बुधवार को चौथी बार बदमाश शोरूम में रविंद्र सैनी की हत्या करने में कामयाब हुए और हत्याकांड को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। जिसके चलते रविंद्र सैनी को एक सुरक्षा कर्मी भी दिया हुआ था। रविंद्र सैनी की गोली मारकर हत्या के बाद गनमैन को सस्पेंड कर उनके खिलाफ विभागीय जांच बिठा दी गई है। खास बात यह भी है कि हाल फिलहाल रविंद्र सैनी से न तो चौथ मांगी गई और न ही किसी प्रकार की धमकी मिली।

Hansi
रविंद्र की हत्या के विरोध में वीरवार को प्रदर्शन करते व्यापारी व विभिन्न संगठनों के लोग।
कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, शाम तक समय 

व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष वीरवार को अस्पताल में पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। हत्या, फिरौती, फायरिंग और अपहरण अब आम हो गया है। हिसार में तीन व्यापारियों से फिरौती मांगने व हांसी में रविंद्र सैनी की हत्या से यह स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश में कानून का नहीं, बदमाशों का राज है। पुलिस ने यदि वीरवार शाम तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया तो शुक्रवार को हांसी बंद रहेगा। इससे पहले कांग्रेस ने शहर में प्रदर्शन कर हत्याकांड पर रोष प्रकट किया।

5379487