Logo
हरियाणा के चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी की 500 छात्राओं ने एक प्रोफेसर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। छात्राओं ने अपनी शिकायत के साथ PM Modi और हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर को चिट्ठी लिखी है।

Haryana 500 Girls accuses prof of Harassment: हरियाणा के एक सरकारी यूनिवर्सिटी की करीब 500 छात्राओं ने PM नरेंद्र मोदी और  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को खत लिखा है। इसमें छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। सभी छात्राएं सिरसा के चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी में पढ़ती हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्राओं ने मांग की है कि आरोपी प्रोफेसर पर को तुरंत सस्पेंड किया जाए। साथ ही पूरे मामले की हाई कोर्ट के किसी रिटायर्ड जज से जांच करवाई जाए। 

ऑफिस बुलाकर अश्लील हरकत करता था प्रोफेसर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  छात्राओं ने इस चिट्ठी की प्रति यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर, गृह मंत्री के साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा को भी भेजा है। चिट्टी में आरोप लगाया गया है कि आरोपी प्रोफेसर पहले छात्राओं को अपने ऑफिस में बुलाता था। इसके बाद बाथरूम में लेकर उनके साथ अश्लील हरकत करता था। जब छात्राओं ने इसके खिलाफ आवाज उठाई तो उन्हें गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी गई।

वाइस चांसलर पर लगाया मामला दबाने का आरोप
चिट्ठी में छात्राओं ने बताया है कि इस मामले की शिकायत उन्होंने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से भी की थी। हालांकि वाइस चांसलर ने भी आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। इसके बदले छात्राओं को ही धमकी दी गई। मामला को दबाने की कोशिश करते हुए लिखित और प्रैक्टिकल परीक्षा में नंबर बढ़ाने का प्रलोभन दिया। यूनवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने भी पुष्टि की है कि ऐसी एक चिट्ठी लिखी है। यूनिवर्सिटी की एक इंटरनल कमेटी भी मामले की जांच कर रही है। 

पुलिस तक पहुंची चिट्ठी वाली बात
बताया जा रहा है कि छात्राओं की यह चिट्ठी बीते गुरुवार से सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रही है। इसके बाद पुलिस भी इस मामले में एक्टिव हो चुकी है। सिरसा की ASP दिप्ति गर्ग ने मीडिया को बताया कि अभी इस मामले में प्राथमिक जांच की जा रही है। इसके बाद FIR दर्ज की जाएगी। चिट्ठी में छात्राओं ने अपनी पहचान उजागर नहीं की है। ऐसे में पूरी तरह से खोजबीन के बाद ही प्राथमिकी दर्ज होगी। पुलिस ने यूनिवर्सिटी से कुछ सीसीटीवी फुटेज भी हासिल किया है। 

5379487