Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में एंटी करप्शन ब्यूरो हिसार की टीम ने जिला कल्याण अधिकारी को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया गया। अंतरजातीय विवाह शगुन योजना का लाभ देने के लिए रिश्वत की मांग की थी। एसीबी की टीम कार्रवाई कर रही है।

Fatehabad: भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे अभियान के तहत हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की हिसार टीम ने फतेहाबाद जिला में कार्यरत जिला कल्याण अधिकारी लालचंद को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी द्वारा इस रिश्वत की मांग रविंद्र सिंह नामक निजी व्यक्ति के माध्यम से की थी। एसीबी की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर एसीबी थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू की। टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

सूचना के आधार पर एसीबी टीम ने आरोपी को पकड़ने की बनाई योजना

एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सूचना के आधार पर आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसे रंगे हाथों पकड़ने में सफलता हासिल की। आरोपी जिला कल्याण अधिकारी लालचंद द्वारा सरकारी योजना अंतरजातीय विवाह शगुन योजना का लाभ शिकायतकर्ता को देने के बदले में 50 हज़ार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। इसमें से 10 हजार रुपए की राशि आरोपी द्वारा सात मार्च को रविंद्र सिंह नामक निजी व्यक्ति के माध्यम से पहले ही ली जा चुकी थी। इसके बाद रिश्वत की 40 हज़ार रुपए की शेष राशि की मांग आरोपी द्वारा की गई, जिसे लेते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह पूरी कार्यवाही गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई। इस मामले में दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए जांच पड़ताल की जा रही है।

सबूतों के आधार पर एसीबी की टीम कर रही कार्रवाई

भ्रष्टाचार के मामले में पकड़े गए आरोपी के खिलाफ हिसार के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की जांच की जा रही है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें। सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है।

5379487