Logo
हरियाणा विधानसभा के 20 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर सत्ता पक्ष ने जहां तैयारी तेज कर दी है। वहीं, अहम जिन-जिन विभिन्न विभागों के सवाल  सदन में लगाए गए हैं, उनके जवाब तैयार किए जा रहे हैं।

योगेंद्र शर्मा, हरियाणा: हरियाणा विधानसभा के 20 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर सत्ता पक्ष ने जहां तैयारी तेज कर दी है। वहीं, अहम जिन-जिन विभिन्न विभागों के सवाल सदन में लगाए गए हैं, उनके जवाब तैयार किए जा रहे हैं। अधिकारी और कर्मचारी सत्र को लेकर तैयारी में जुटे हुए हैं। मिशन लोकसभा 2024 से ठीक पहले होने वाला यह सत्र कई मायनों में खास रहेगा, क्योंकि सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों ही तैयारी में हैं। मनोहर सरकार नई भर्तियों को लेकर जो-जो परिणाम जारी हो चुके हैं, उनको जल्द से जल्द जॉइनिंग कराने की मुहिम में जुट गई है। इसका जहां सियासी फायदा होगा, वहीं दूसरी तरफ आचार संहिता लगने के बाद में तमाम कामकाज रुक जाने हैं।

मैराथन बैठकों में जुटे हुए सीएम मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल हर रोज विभिन्न विभागों और अपने ऑफिस के आला अफसरों को साथ में लेकर मैराथन बैठकों में जुटे हुए हैं। वहीं, वे लंबित कार्यों को भी जल्द से जल्द निपटाने के हक में हैं। चुनावी मोड में आई सरकार के अफसरों के यहां पर अपने कामकाज कराने आने वालों की भीड़ भी बढ़ती नजर आने लगी है। कुल मिलाकर विधानसभा का बजट सत्र और लोकसभा चुनावों को लेकर लगने वाली आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए अब अधिकारियों को कामकाज में जुट जाने के लिए कहा गया है।

युवाआं को नौकरियों में ज्वाइनिंग कराने की मुहिम हुई तेज

सरकार ने युवाओं को नौकरियों में ज्वाइनिंग कराने की मुहिम तेज कर दी गई है। विधानसभा के इस खास सत्र को लेकर भी भाजपा द्वारा खास तैयारी की जा रही है, क्योंकि अब विधानसभा चुनावों का वक्त भी बहुत ही कम बचा है। सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री और संगठन सभी अपने चुनावी मुहिम में जुटे हुए हैं। बहरहाल, कड़ी सुरक्षा का पहरा भी विधानसभा के इस सत्र के दौरान रहेगा। लोकसभा में पिछले दिनों हुई घटना के बाद स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने पुलिस प्रशासन के अफसरों से भी बैठक कर इस बारे में रणनीति तैयार कर ली है।

5379487