Logo
हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले जजपा (JJP) की मुश्किलें बढ़ गई है। पार्टी से चार 4 विधायकों ने दुष्यंत चौटाला का साथ छोड़ दिया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद जजपा (JJP) की मुश्किलें बढ़ गई है। पार्टी से चार 4 विधायकों ने दुष्यंत चौटाला का साथ छोड़ दिया है। कहा जा रहा है कि ये विधायक जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि किन चार विधायकों ने जेजेपी से  जननायक जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। 

दरअसल, गुहला चीका विधानसभा सीट से जजपा विधायक ईश्वर सिंह,  शाहबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक राम करण, हल्का अलकाना विधायक अनूप धानक और विधायक देविंदर सिंह बबली ने जेजेपी का साथ छोड़ दिया है। चारों विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कयास लगाई जा रही है कि ये सभी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। हालांकि, विधायकों की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। पिछले दो दिनों में पार्टी के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं दुष्यंत चौटाला का कहना है कि इस बार कांग्रेस और बीजेपी ज्यादा सीटें नहीं ले पाएगी। जेजेपी सत्ता में आएगी और किंगमेकर साबित होगी।

इससे पहले 2019 के विधानसभा चुनावों में जेजेपी को 10 सीटें मिली थी। जजपा ने 2019 में बीजेपी के साथ मिलकर हरियाणा में सरकार बनाई थी। हालांकि, करीब साढ़े चार साल बाद मार्च 2023 में जजपा ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ दिया था। इसके बाद बीजेपी ने मनोहर लाल की जगह नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया था। 

चौटाला परिवार के करीबी हैं अनूप धानक 

बता दें कि अनूप धानक पूर्व में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। उन्हें दुष्यंत चौटाला परिवार के बेहद करीबी माना जाता है। सबसे पहले उन्होंने ही पार्टी को अलविदा कहा है। हालांकि, उन्होंने जेजेपी से इस्तीफा क्यों दिया। इसके बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है।  

 

5379487