Logo
हरियाणा कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के चयन के लिए सर्वे शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस से इस बार ज्यादा उम्मीदवार टिकट मांग रहे हैं। हर सीट से 10-15 दावेदार हैं। इस वजह से उम्मीदवारों का चयन करने में कांग्रेस हाईकमान की टेंशन बढ़ सकती है। दरअसल, कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का सर्वे करा रही है।

Assembly Election 2024: हरियाणा में अक्टूबर तक विधानसभा के चुनाव होने हैं। इन चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। यही वजह है कि दोनों ही पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं और ऐसे मजबूत कैंडिडेट की तलाश कर रही है, जो पार्टी को जीत दिला सके।

दरअसल, हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। इलेक्शन में महज 3 महीने का ही समय बचा हुआ है। खबरों की मानें, तो इस बार ज्यादातर उम्मीदवार कांग्रेस से टिकट मांग रहे हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस एक मजबूत पार्टी बनकर उभरी है। हालांकि, कांग्रेस हाईकमान सर्वे के आधार पर ही उम्मीदवारों को टिकट देगी। इसके लिए हरियाणा कांग्रेस की ओर से सर्वे शुरू कर दिया गया है। वहीं, जो दावेदार कांग्रेस से टिकट पाना चाहते हैं, उन्होंने भी अपने-अपने क्षेत्र में निकलना शुरू कर दिया है। ताकि, सर्वे में उनकी रिपोर्ट अच्छी आए। कहा ये भी जा रहा है कि कांग्रेस की हर विधानसभा सीट से 10 से 15 दावेदार हैं, जो टिकट पाने के लिए लाइन में खड़े हैं। जिसकी वजह से कांग्रेस हाईकमान को अच्छा उम्मीदवार चुनने में थोड़ी परेशानी हो सकती है।

अगले महीने दावेदारों से आवेदन मांगेगी कांग्रेस

खबरों की मानें, तो कांग्रेस इन दावेदारों से अगले महीने आवेदन मांगना शुरू कर सकती है। अभी हरियाणा कांग्रेस का पहला सर्वे चल रहा है। दूसरा सर्वे शुरू होते ही कांग्रेस हाईकमान की ओर से आवेदन मांगना शुरू कर दिया जाएगा। वहीं जो दावेदार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, उन्होंने भी अपना बायोडाटा बनवाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा कांग्रेस न्याय पत्र बनाने की भी तैयारियों में भी जुटी हुई है।  

कांग्रेस के हरियाणा में ये हैंं तीन सीएम के चेहरे

-भूपेंद्र सिंह हुड्डा
-कुमारी शैलजा
-रणदीप सुरजेवाला

5379487