Logo
Rahul Gandhi Rath Yatra: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच अपनी जीत को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी रैलियों के जगह अब प्रदेश में रथ यात्रा करने वाले हैं।

Rahul Gandhi Rath Yatra: हरियाणा में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस ने अपना नया प्लान तैयार किया है। इस योजना के तहत कांग्रेस के नेता राहुल गांधी अलग-अलग चुनावी रैलियों में शामिल होने की जगह रथ यात्रा करने वाले है। बताया जा रहा है कि उनके इस यात्रा की शुरुआत 30 सितंबर से होगी, जो 3 अक्टूबर तक चलेगी। इस यात्रा का रूट अभी तक सार्वजनिक रूप से बताया नहीं गया है, लेकिन इतना तो तय है कि इस यात्रा के रूट में वो सीटें जरूर शामिल होंगी, जहां पर कांग्रेस मजबूत है।

प्रियंका भी होंगी शामिल

जानकारी के अनुसार, 4 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में राहुल के साथ कांग्रेस की स्टार प्रचारक और महासचिव प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। अनुमान यह गया जा रहा है कि यह यात्रा अंबाला के नारायणगढ़ से शुरू होकर कई विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए पहले दिन शाम को कुरुक्षेत्र पहुंचेगी। बता दें कि प्रियंका गांधी ने अभी तक हरियाणा में प्रचार अभियान से दूरी बनाई हुई थी, लेकिन अब वह इस यात्रा के अलावा भी वह कई जगहों पर रैलियां में शामिल होकर उम्मीदवारों के पक्ष में वोट की अपील करेंगी।

भारत जोड़ो यात्रा के तर्ज पर होगी रथ यात्रा

इस यात्रा को शुरू करने का सबसे बड़ा कारण यह है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सफल रही थी और यह यात्रा भी उसी यात्रा के तर्ज पर आयोजित की जाएगी। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बढ़ी सीटों के कई कारणों में से भारत जोड़ो यात्रा भी एक बड़ा कारण माना जा रहा है।

Also Read: हरियाणा में कांग्रेस का बागियों पर एक्शन: 5 पूर्व MLA समेत 9 को निकाला, अब तक 25 को किया निष्कासित

राहुल गांधी ने पेश की एकजुटता की तस्वीर

एआईसीसी पदाधिकारी के अनुसार, हरियाणा में 26  सितंबर को राहुल गांधी के दौरे से कांग्रेस को एकजुटता की तस्वीर पेश करने में मदद मिली, क्योंकि काफी समय से हुड्डा और सैलजा गुटों के बीज उथल-पुथल जारी थी, लेकिन राहुल की रैली की वजह से बीजेपी को भी बड़ा झटका लगा। बीजेपी के नेता लगातार यह बयान दे रहे थे कि सबसे पुरानी पार्टी हरियाणा में विभाजित हो रही है। जहां एक ओर बीजेपी दावा कर रही थी कि कुमारी सैलजा और भूपेंद्र हुड्डा के बीच खींचतान चल रही है, तो वहीं राहुल ने इन दोनों ही नेताओं को एक मंच पर लाकर जनता को कांग्रेस की एकजुटता का संदेश दिया। 

5379487