Logo
Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने फरीदाबाद पहुंच कर चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया और चुनाव के टिकट को लेकर कही ये बात...

Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां के बीच उठापटक जारी है। इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने फरीदाबाद पहुंच कर चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सर्वे के आधार पर हाईकमान द्वारा उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा। किसी की जानकारी के चलते ही नहीं, बल्कि योग्यता और जीतने वाले कैंडिडेट को ही टिकट दिया जाएगा। इसके लिए अभी तक किसी की भी टिकट पक्की नहीं हुई है, यह फैसला पूरी तरह से हाईकमान के हाथ में है।

हरियाणा मांगे हिसाब अभियान

उदय भान ने आगे कहा कि 'हरियाणा मांगे हिसाब अभियान' के तहत राज्य की जनता के बीच जाकर बीजेपी के कुशासन के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बीजेपी सरकार से उनके दस सालों का हिसाब मांगा जा रहा है। इसके साथ ही कांग्रेस सत्ता में आने के बाद जनता के लिए क्या करेगी यह भी लोगों को बताया जा रहा है।

कांग्रेस इससे पहले 'हाथ से हाथ जोड़ो' और 'घर-घर कांग्रेस कार्यक्रम' के माध्यम से प्रदेश की जनता के बीच जाकर पार्टी की नीतियां बता चुकी है। हरियाणा मांगे हिसाब के माध्यम से जनता तक अपने उन संकल्पों को पहुंचा रही है, जिन पर फैसला लिया जा चुका है।

गृह मंत्री को बनाया निशाना

वहीं, उन्होंने ईडी और सीबीआई पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार अपने राज में संवैधानिक संस्थाओं का फायदा उठा रही है और ये बात तो सभी जानते हैं। जिन राज्यों में गृह मंत्री अमित शाह जाते हैं उनके साथ ईडी और सीबीआई जाना भी शुरू कर देती है। देश की जनता भी इस बात को अच्छे से समझ चुकी है। 

Also Read: कुरुक्षेत्र में राहगीरी में पहुंचे CM नायब सैना, राज्यमंत्री सुभाष सुधा के संग चलाई साइकिल, 10 हजार स्कूली बच्चे हुए शामिल

गुटबाजी को लेकर बीजेपी पर कसा तंज

साथ ही उन्होंने गुटबाजी के सवाल पर कहा कि कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं होती है। अगर गुटबाजी देखनी है तो बीजेपी के नेता अनिल विज और राव इंद्रजीत से पूछो। उनसे ये पूछो कि उनके यहां किस तरह से गुट बनाकर काम किया जाता है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी सबने देखा कि साढ़े 19 प्रतिशत वोट का फायदा कांग्रेस को मिला है। वहीं, बीजेपी को 12 प्रतिशत वोटों का नुकसान हुआ था। 

5379487