Logo
हरियाणा चुनाव : हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को उचाना कलां से मैदान में उतार दिया है।

Congress secend candidate list : हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को उचाना कलां से मैदान में उतार दिया है। उचाना कलां से दुष्यंत चौटाला के सामने बृजेंद्र सिंह होंगे। वहीं, तोशाम सीट पर बंसीलाल परिवार के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। बीजेपी उम्मीदवार श्रुति चौधरी के सामने कांग्रेस ने अनिरुद्ध चौधरी को मैदान में हैं।

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्ट में नौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को उचाना कलां से उम्मीदवार बनाया है। 

यह भी पढ़ें :  Haryana election : विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने पर फंसा पेंच? रेलवे ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

गन्नौर सीट से  चुनाव हार चुके हैं कुलदीप शर्मा
कुलदीप शर्मा पिछले पूर्व विधानसभा स्पीकर रह चुके हैं। 2019 के विधानसभा चुनाव में वो गन्नौर सीट से लड़े थे और उनको हार का सामना करना पड़ा था. इस बार फिर पार्टी ने उन पर दांव खेला है और गन्नौर सीट से उतारा है। फिलहाल इस सीट पर बीजेपी की ओर से अभी तक उम्मीदवार नहीं उतारा गया। 

इसके साथ ही तोशाम सीट पर बंसीलाल परिवार के बीच सीधी सियासी लड़ाई देखने को मिलेगी। बीजेपी ने इस सीट से राज्यसभा सांसद किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को मैदान में उतार दिया है। वहीं कांग्रेस ने अब रणबीर महेंद्रा के बेटे चौधरी अनिरुद्ध को टिकट दिया है। इस तरह से इस सीट पर बंसीलाल परिवार के बीच में मुकाबला होगा।

अब तक 41 सीटों पर उम्मीदवार घोषित
कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 31 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। इस लिस्ट में पार्टी ने 28 सिटिंग विधायकों पर भरोसा जताया था। पहली लिस्ट जारी करने के बाद पार्टी ने करीब आधे घंटे बाद इसराना से सिटिंग विधायक बलबीर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया था। इस तरह से देखें तो हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस अब तक 41 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दी है।

बीजेपी ने घोषित किए 67 उम्मीदवार
राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी अपनी पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। बीजेपी की इस लिस्ट में 16 ओबीसी, 13 जाट, 13 एससी, 9 ब्राह्मण, 8 पंजाबी, 5 वैश्य, 2 राजपूत, 1 सिख जाति के नेताओं को उम्मीदवार घोषित किया गया है। पार्टी ने फिलहाल 23 सीटों पर टिकट को होल्ड कर रखा है। जिन सीटों पर टिकट होल्ड है उनमें पुंडरी, असंध, गन्नौर, राई, बरौदा, जुलाना, नरवाना की भी सीट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : बजरंग पूनिया को जान से मारने की धमकी: विदेशी नंबर से आया मैसेज, जांच में जुटी हरियाणा पुलिस

5379487