Logo
Congress Screening Committee Meeting: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई है, जिसमें उम्मीदवारों नामों को लेकर चर्चा की जाएगी।  

Congress Screening Committee Meeting: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बाद अब कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को लेकर चर्चा करने वाली है। इसके लिए पार्टी की ओर से सोमवार, 26 अगस्त को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है। बता दें कि पार्टी की यह बैठक चार दिनों के लिए आयोजित कि जाएगी। इस बैठक में राज्य के सभी विधानसभा सीटों पर विस्तार से चर्चा करने के बाद टिकटों के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जाएंगे। 

इस दिन जारी हो सकती है फाइनल लिस्ट

जानकारी के अनुसार इस बैठक में उम्मीदवारों के कम से कम दो नाम और अधिक से अधिक चार नाम फाइनल किए जा सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों की यह लिस्ट केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजी जाएगी। जहां केंद्रीय चुनाव समिति उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी करेगी। बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में हरियाणा के कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ पार्टी हाईकमान भी मौजूद रहते हैं। इस बैठक में चर्चा के बाद फाइनल हुए उम्मीदवारों पर पार्टी अध्यक्ष की मुहर लगती है। इसके बाद उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी होती है। इस हिसाब से अनुमान लगाया जा सकता है कि सितंबर के पहले हफ्ते में कांग्रेस की पहली सूची जारी हो सकती है।

दिल्ली में हुई थी बैठक

इस बैठक से पहले दिल्ली में हरियाणा चुनाव समिति की बैठक हो चुकी है। जिसमें  पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, कुमारी सैलजा, बीरेंद्र सिंह और रणदीप सुरजेवाला सहित कई हरियाणा कांग्रेस के नेता शामिल हुए थे। इसी बैठक में प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा था कि 26 अगस्त को विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी और इस मीटिंग में उम्मीदवारों के नामों को लेकर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

Also Read: विधानसभा 2024 की सियासी जंग, आचार संहिता की तलवार, ग्रामीण विकास के लिए करोड़ों अटके

अपने दम पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस-  कुमारी सैलजा

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने राज्य में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना को इनकार करते हुए कहा कि पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और भारी बहुमत से अपनी सरकार बनाएगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस आमतौर पर जहां विपक्ष में होती है, वहां सीएम का चेहरा घोषित नहीं करती। यही वजह है कि पार्टी हरियाणा में भी किसी को सीएम का चेहरा नहीं बनाने वाली है। 

5379487