Logo
Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर नूंह हिंसा के आरोपी रहे बिट्टू बजरंगी ने चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है।

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर जहां राजनीतिक पार्टी और उम्मीदवारों के बीच खलबली मची हुई है, वहीं दूसरी तरफ नूंह हिंसा के आरोपी रहे बिट्टू बजरंगी ने भी चुनावी मैदान में उतरने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि बिट्टू बजरंगी फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा 86 से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की तैयारी पूरी कर ली है।

बजरंगी पर लगे थे कई आरोप

बता दें कि बिट्टू बजरंगी ने बजरंग दल के नाम से एक धार्मिक संगठन बनाया हुआ है, जो कई राज्यों में धार्मिक विवादों को लेकर काम करता है। वहीं, बिट्टू बजरंगी के खिलाफ जुलाई, 2024 में फरीदाबाद में तीन दिनों में तीन केस दर्ज हुए थे। इसके अलावा बिट्टू बजरंगी पर यह भी आरोप है कि नूंह में निकाली गई ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हिंसा भड़काने में शामिल थे। अभी हाल में मुजेसर एरिया में एक किशोरी के साथ यौन शोषण के मामले में भी दूसरे समुदाय के खिलाफ सोशल मीडिया इन्होंने हेट स्पीच दिया था और इस मामले में भी मुजेसर थाने में बजरंगी के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

हर लड़ाई लड़ता रहूंगा- बिट्टू बजरंगी

मीडिया से बातचीत के दौरान बिट्टू बजरंगी कहा कि मैं आहत हुं की जो धर्म की रक्षा और सेवा करने वालों की नहीं सुनी जाती है और उन्हें अनदेखा किया जाता है और जो सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं, उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। मेरा भाई आज जेल में है मेरे उपर इतने आरोप लाद दिए है, लेकिन आज कोई नेता हमारे साथ नहीं आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब तक मेरी सांस है तब तक मैं हर लड़ाई लड़ता रहुंगा।

Also Read: हरियाणा की सत्ता का King Maker कौन बनेगा, नेताओं से जान लीजिए इसका जवाब

बिट्टू बजरंगी को लेकर आफताब अहमद ने कही ये बात

वहीं, दूसरी तरफ बिट्टू बजरंगी के चुनावी मैदान में उतरने पर कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि हमारे देश में चुनाव तो कोई भी लड़ सकता है, लेकिन मेरा मानना है कि इस तरह के लोगों को बीजेपी संरक्षण देती है और अपने राजनीतिक फायदे के लिए उनका इस्तेमाल करती है और ये बात तो बिट्टू बजरंगी खुद ही कहते हैं। बीजेपी राज्य में अलगाववादी और नफरत फैलाने की राजनीति करती है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए।  

5379487