Logo
हरियाणा के 31 विधायक इस पक्ष में है कि प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ही विधायक दल का नेता बनाया जाएगा। फिलहाल, तीनों पर्यवेक्षक विधायकों की राय की रिपोर्ट हाईकमान को सौंपेगे। इसके बाद विधायक दल के नेता के नाम का ऐलान किया जाएगा।

Haryana Congress Meeting Update: हरियाणा कांग्रेस में विधायक दल का नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ही चुना जा सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि शुक्रवार को चंडीगढ़ में हुई मीटिंग में 37 विधायकों में से 31 विधायकों ने हुड्डा का नाम ही आगे किया है। अगर कांग्रेस ने विधायकों की राय मानी तो पूर्व सीएम को ही फिर से विधायक दल का नेता बना जा सकता है। 

दरअसल, हरियाणा कांग्रेस में विधायक दल का नेता चुनने की प्रक्रिया शुक्रवार को चंडीगढ़ में हुई मीटिंग के साथ शुरू हो गई है। कांग्रेस के तीनों पर्यवेक्षकों राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पंजाब के नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, छत्तीसगढ़ के पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और वरिष्ठ नेता अजय माकन ने सभी विधायकों से रायशुमारी की। इन सभी दिग्गज नेताओं ने शाम 5 से 6 बजे तक सभी 37 विधायकों की राय जानी। सभी ने अपनी राय दी और अब वे यह रिपोर्ट हाईकमान को सौपी जाएगी। इसके बाद दिल्ली से ही विधायक दल के नेता की घोषणा कर दी जाएगी। 

31 विधायकों ने लिया हुड्डा का नाम, पांच विधायक कुछ नहीं बोले

खबरों की मानें, तो अगर कांग्रेस ने विधायकों की राय को प्राथमिकता दी तो हुड्डा को विधायक दल का नेता बनना तय है, क्योंकि 31 विधायकों ने सिर्फ भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम लिया है। पर्यवेक्षकों ने हर विधायक को 30 से 45 सेकंड का समय दिया था। वहीं, दूसरे खेमे (कुमारी सैलजा) के पांच विधायक आदित्य सुरजेवाला, चंद्रमोहन बिश्नोई, रेणु बाला. शैली चौधरी और अकरम खान ने कुछ नहीं बोला। हालांकि, आदित्य सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान जो फैसला लेगी। वह सभी को मान्य होगा। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि बदलाव जरूरी है।

वहीं कहा जा रहा है कि पर्यवेक्षक अजय माकन ने कहा कि सभी विधायकों ने कांग्रेस हाईकमान को अधिकार दिया है कि वही विधायक दल का नेता चुने। वहीं भूपेंद्र हुड्डा ने भी इस फैसले को कांग्रेस हाईकमान पर छोड़ दिया है। अब देखना ये होगा कि कांग्रेस हाईकमान भूपेंद्र सिंह हुड्डा को विपक्ष दल का नेता बनाती है या नहीं। 

 

 

5379487