Logo
Haryana-Delhi Weather: हरियाणा और दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार  4 जून को एक नया कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा।

Haryana-Delhi Weather: हरियाणा में इस महीने के पहले सप्ताह में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार आज 4 जून से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना बताई गई है। इसके असर से तीन दिन तक राज्य में बारिश होने की संभावना बनी रहेगी।

वहीं, दिल्ली में भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान किया हुआ है। राष्ट्र की राजधानी में आज का तापमान लगभग 45 डिग्री के पार दर्ज किया गया। ऐसे में लोगों को बारिश का इंतजार है। हालांकि कई इलाकों में तेज हवाओं और बूंदाबांदी से लोगों को राहत जरूर मिली है। इस बीच मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर भीषण गर्मी तो कुछ जगहों के लिए भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है। 

दिल्ली वालों को गर्मी से मामूली राहत

मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि पिछले 20 दिनों से हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली के लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे थे इसके साथ ही लू अपने प्रचंड तेवर दिखा रही थी, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

हरियाणा का तापमान

हल्की बारिश और कई जगहों पर हुई ओलावृष्टि ने इस भीषण गर्मी से राहत दिला दी है। भीषण गर्मी के बीच हरियाणा के दक्षिणी हिस्सों महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और नूंह में आंशिक बादलवाही, तेज गति से हवाएं चलने और कहीं-कहीं बूंदाबांदी की गतिविधियों को दर्ज किया गया। इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान 40.6 से 45.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.4 से 31.0 डिग्री के बीच दर्ज किया गया।

Also Read: पश्चिमी विक्षोभ का असर, तापमान में 3 डिग्री की गिरावट, फिर भी गर्मी से नहीं मिली राहत 

जानें आगे का मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि 4 जून को एक नया कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक बार फिर से हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके असर से 4 से 6 जून के दौरान तेज हवाएं चलने, आंशिक बादलवाही और कहीं कहीं बिखराव वाली बूंदाबांदी की गतिविधियों देखी जा सकती है। हालांकि इस दौरान नमी वाली हवाओं के शांत होने से उमस सामना करना पड़ सकता है। 

CH Govt hbm ad
5379487