Logo
Haryana NEET UG 2024: हरियाणा में नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 2 में बदलाव कर दिया गया है। नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 2 से जुड़ी पूरी प्रक्रिया के बारे में जानिए।

Haryana NEET UG 2024: हरियाणा के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग ने हरियाणा नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 2 में फिर से बदलाव किया गया है। उम्मीदवार संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अधिकारिक वेबसाइट uhsrugcounselling.com पर  21 सितंबर तक नीट यूजी 2024 राउंड 2 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। बता दें कि इसके बाद सीटों को लेकर 23 सितंबर को घोषणा की जाएगी। अगर उम्मीदवार को सीटो से संबंधित कोई भी शिकायत है तो उसे वह 23 सितंबर तक दर्ज करवा सकते हैं।  

कितना करना होगा भुगतान ?

बता दें कि हरियाणा नीट यूजी 2024 काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 4,000 रुपये का शुल्क देना होगा। इसके अलावा अनुसूचित जाति (एससी),  पिछड़ा वर्ग (बीसी) श्रेणी के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एनआरआई उम्मीदवारों को 10,000 रुपये का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा।

भुगतान के बाद क्या रहेगी प्रक्रिया ?

हरियाणा नीट यूजी 2024 काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए उम्मीदवार 23 सितंबर से 27 सितंबर तक ट्यूशन फीस ऑनलाइन जमा करवा सकते हैं। फीस जमा होने के बाद ही स्टूडेंट्स अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवा सकते हैं। जिसकी तिथि 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तय की गई है। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद 29 सितंबर से लेकर 5 अक्टूबर तक स्टूडेंट्स प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके बाद स्टूडेंट अलॉट कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे। 

Also Read: हरियाणा नीट काउंसलिंग का दूसरा चरण शुरू, कॉलेजों की कट ऑफ और फीस समेत जाने तमाम डिटेल्स

संस्थान का यह भी कहना है कि हरियाणा में सरकारी या प्राइवेट चिकित्सा और दंत चिकित्सा संस्थानों में बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी (एमबीबीएस) या बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) पाठ्यक्रमों में दाखिला ले चुके उम्मीदवार 20 सितंबर तक राउंड-1 में अलॉट सीटों से अगर चाहें तो इस्तीफा दे सकते हैं। 

5379487