Logo
हरियाणा कांग्रेस लगातार बागियों पर कार्रवाई कर रही है। कांग्रेस ने अब 5 पूर्व MLA समेत 9 को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

Congress Rebel Former MLAs Expulsion: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। हरियाणा में नेताओं की नाराजगी लगातार देखने को मिल रही है। इसके अलावा टिकट नहीं मिलने से नाराज कई नेता एक दल से दूसरे दल में भी शामिल हो रहे हैं। वहीं, नेताओं की बगावत पर राजनीतिक पार्टियां भी एक्शन में है। इसी कड़ी में कांग्रेस अपने बागी नेताओं पर लगातार कार्रवाई कर रही है। हरियाणा कांग्रेस ने आज शनिवार को अपने 9 बागी नेताओं पर कार्रवाई की है, जिसमें पांच पूर्व विधायक शामिल हैं।

5 पूर्व विधायकों सहित 9 नेताओं पर कांग्रेस का एक्शन

हरियाणा कांग्रेस कमेटी ने 5 पूर्व विधायकों सहित 9 नेताओं को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने नोटिस जारी कर इस बात की जानकारी दी है। जिन नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया है, उसमें बल्लभगढ़ की पूर्व विधायक शारदा राठौर, पानीपत शहर विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी, आरक्षित सीट नीलोखेड़ी से पूर्व विधायक राजकुमार वाल्मीकि, हथीन से पूर्व विधायक हर्ष कुमार और तिगांव से पूर्व विधायक ललित नागर के नाम शामिल हैं।

इन पांच पूर्व विधायकों के अलावा कांग्रेस ने चार अन्य नेताओं पर भी कार्रवाई की है। हरियाणा कांग्रेस ने पुंडरी विधानसभा से सतबीर भाना, बरोदा से पीसीसी डेलिगेट कपूर नरवाल, उचाना से वीरेंद्र गोदिया और बवानी खेड़ा से सतबीर पर भी कार्रवाई की है। इन सभी नेताओं को भी पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित किया है।

अब तक 25 नेताओं को कांग्रेस ने निकाला

बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी कई नेताओं पर कार्रवाई कर चुकी है। कांग्रेस अब तक पार्टी से बागी हुए करीब 25 लोगों को निष्कासित कर चुकी है, जिसमें कलायत विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रही अनीता ढुल, पानीपत ग्रामीण से विजय जैन, आरक्षित सीट गुहला से नरेश ढांडे, जींद से प्रदीप गिल, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुलु, सुनीता बट्‌टन, निलोखेड़ी से राजीव गोंदर और दयाल सिंह सिरोही का नाम शामिल है। 

इसके अलावा उचानां कलां से दिलबाग सांडिल, दादरी से अजीत फोगाट, भिवानी से अभिजीत सिंह, बवानी खेड़ा से सतवीर रतेड़ा और पृथला विधानसभा से नीत मान और अंबाला कैंट से निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरीं चित्रा सरवारा और बहादुरगढ़ से राजेश जून का नाम शामिल है। इन सभी नेताओं को कांग्रेस पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित किया है।

यह भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने विस्तृत घोषणा पत्र जारी किया, इन गारंटियों को किया शामिल

5379487