Logo
हरियाणा में बीजेपी ने हैट्रिक मारते हुए नजर आ रही है। वहीं, नायब सैनी सरकार में मंत्री रहे रणजीत चौटाला, ज्ञानचंद गुप्ता और कंवरपाल गुर्जर समेत कई नेता हारे हैं।

Haryana Election Result 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। प्रदेश में बीजेपी हैट्रिक की ओर बढ़ रही है। बीजेपी 48 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं कांग्रेस 37 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी ने सीएम नायब सैनी के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ा। ऐसे सबकी नजरें सैनी कैबिनेट के मंत्रियों पर टिकी हुई है कि कौन सा मंत्री एक बार फिर जीत हासिल करने में कामयाब हो रहा है और किसको हार का सामना करना पड़ रहा है। चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि नायब सैनी सरकार के मंत्रियों का क्या हाल है।

निर्दलीय सावित्री जिंदल ने डॉ. कमल गुप्ता को दी मात

सैनी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे डॉ. कमल गुप्ता चुनाव हार गए हैं। यहां देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने जीत दर्ज की है। सावित्री जिंदल को बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था, जिससे नाराज उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया और जीत भी हासिल कर ली।

पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला हारे

सैनी सरकार में मंत्री रहे रानियां से रणजीत चौटाला भी चुनाव हार गए हैं। रणजीत चौटाला को भी बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था और उन्होंने भी निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। यहां इनेलो-बसपा उम्मीदवार अर्जुन चौटाला ने जीत दर्ज की है।

कंवरपाल गुर्जर भी हारे

जगाधरी विधानसभा सीट से पूर्व कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर भी चुनाव हार गए हैं। कंवरपाल गुर्जर को कांग्रेस के अकराम खान ने हराया है।

पूर्व स्वीकर ज्ञानचंद गुप्ता भी हारे

पंचकूला विधानसभा सीट पर बीजेपी ज्ञानचंद गुप्ता हार गए। इस सीट पर कांग्रेस के चंद्रमोहन बिश्नोई ने जीत हासिल की है।

थानेसर से सुभाष सुधा हारे

सैनी सरकार में मंत्री सुभाष सुधा को भी हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी ने उन्हें थानेसर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां से कांग्रेस अशोक कुमार अरोड़ा ने जीत हासिल की है। वहीं, नूंह विधानसभा सीट से सैनी सरकार में मंत्री रहे संजय सिंह भी हार गए हैं।

5379487