Logo
Haryana Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी जीत को ओर बढ़ रही है। इस बीच सीएम की कुर्सी को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है। अनिल विज ने सीएम पद को लेकर दावेदारी ठोक दी है।

Haryana Election Result 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। प्रदेश में बीजेपी हैट्रिक की ओर बढ़ रही है। इस बीच सीएम पद को लेकर बयानबाजी भी शुरू हो चुकी है। रुझानों में बीजेपी को बहुमत देखकर हरियाणा सरकार में मंत्री रहे अनिल विज सीएम पद पर दावा ठोकने लगे हैं। हालांकि, बीजेपी ने मुख्यमंत्री नायब सैनी को ही सीएम चेहरा घोषित करते हुए चुनाव लड़ा।

मैं मुख्यमंत्री बनूंगा- अनिल विज

हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं अंबाला कैंट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल विज ने एक बार फिर मुख्यमंत्री को लेकर बयान दिया है। अनिल विज ने कहा कि भाजपा आगे चल रही है और वे (कांग्रेस) जश्न मना रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी में कई लोग चाहते हैं कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा चुनाव हार जाएं। मैं जनता का जनादेश स्वीकार करूंगा। अगर हाईकमान चाहेगा तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा।

अनिल विज ने कहा कि हमें यह पता था, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है। मैं अब भी कहता हूं कि भाजपा अपने दम पर हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाएगी। वहीं, उन्होंने कांग्रेस द्वारा चुनाव आयोग पर सवाल उठाने पर कि कांग्रेस के पास गुस्सा निकालने के अलग-अलग तरीके हैं। यह धीरे-धीरे बढ़ेगा।

बीजेपी ने अनिल विज को अंबाला कैंट सीट पर अपना उम्मीदवार बनाया है। अनिल विज पहले निर्दलीय प्रत्याशी चित्रा सरवारा से अपनी ही सीट से पीछे चल रहे थे, लेकिन अब वह फिर आगे हो गए हैं।

बता दें कि बीजेपी ने प्रदेश में सीएम सैनी के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया और सीएम नायब सैनी को ही मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की, लेकिन प्रदेश में कई अन्य नेताओं की नजर सीएम की कुर्सी पर लगातार बनी हुई है। इसमें पूर्व मंत्री अनिल विज और केंद्रीय राज्य मंत्री वरिष्ठ नेता राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती का नाम शामिल था। 

राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती पीछे

राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती को बीजेपी ने अटेली विधानसभा से चुनाव मैदान में उतारा था। फिलहाल वह बहुजन समाज पार्टी के अत्तर लाल से करीब 3 हजार वोट से पीछे चल रही हैं। हालांकि, यहां अभी 8 राउंड की काउंटिंग बाकी है। 

यह भी पढ़ें:- दशहरा से पहले 'रावण' की विदाई: हरियाणा चुनाव में ASP फेल, जेजेपी का भी नहीं खुला खाता

5379487