Logo
जननायक जनता पार्टी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज गुरुवार को उचाना विधानसभा से नामांकन दाखिल किया।

Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए आज गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। प्रतिदिन सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक नामांकन जमा किए जा सकेंगे। उम्मीदवार ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों मोड में नामांकन जमा करवा सकते हैं। इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा टाइमिंग निर्धारित की गई है। बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को परिणाम जारी किए जाएंगे।

दुष्यंत चौटाला ने उचाना से भरा पर्चा

जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने आज गुरुवार यानी 5 सितंबर को नामांकन दाखिल किया। नामांकन को लेकर जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करके दी थी। इसके साथ ही दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस और बीजेपी पर हमला भी बोला था। उन्होंने कहा कि वह इस चुनाव में विरोधियों का भ्रम तोड़ देंगे।

विरोधियों का भ्रम तोड़ने आ रहा हूं- दुष्यंत चौटाला

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला उचाना विधानसभा से पर्चा भरेंगे। दुष्यंत उचाना पार्टी कार्यालय में हवन यज्ञ के बाद रोड रोड शो करते हुए चुनाव अधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। दुष्यंत ने कहा कि विरोधियों का भ्रम तोड़ने आ रहा हूं। अपनों के आशीर्वाद से नामांकन भरने जा रहा हूं।

यह भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: बीजेपी की टिकट पर तीसरी बार मैदान में होंगे असीम गोयल, बोले- ये भरोसा सिर्फ मुझ पर नहीं

हरियाणा में कब होंगे चुनाव

बता दें कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीट हैं। इन सभी सीटों पर 5 अक्टूबर, 2024 को एक चरण में ही वोटिंग होगी। वोटों की गिनती होगी और परिणाम 8 अक्टूबर, 2024 को घोषित किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया आज गुरुवार यानी 5 सितंबर से शुरू हो गई है। 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी। 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं।

5379487