Logo
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी एक और सियासी चाल चलने की तैयारी में है। हरियाणा में जीते तीनों निर्दलीय कैंडिडेट बीजेपी आलाकमान से मुलाकात करने वाले हैं।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से एक के बाद एक सरप्राइज सुनने को मिल रहा है। पहले तो एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत के बाद भी बीजेपी अपनी सरकार बनाने वाली है, दूसरी ओर हरियाणा चुनाव में जीते तीनों निर्दलीय कैंडिडेट भी बीजेपी आलाकमान से मिलने वाले हैं। इससे साफ इशारा मिल रहा है कि तीनों बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, हालांकि अभी तक इसको लेकर कुछ साफ-साफ नहीं कहा जा सकता है।

इन तीन निर्दलीय कैंडिडेट को मिली जीत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा चुनाव में 3 निर्दलीय कैंडिडेट ने अपना परचम लहराया है। पहला कैंडिडेट है देवेन्द्र कादयान, जिसे गनौर विधानसभा सीट से 35209 वोटों से जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा को हराया है। उन्होंने आज यानी बुधवार को गन्नौर में अपने समर्थकों की बैठक बुलाई और फिर बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि मेरे बीजेपी को समर्थन देने के बाद भी अगर किसानों, कर्मियों या किसी वर्ग के लोगों पर सरकार जुल्म करती है या लाठियां बरसाती है, तो अपना समर्थन तुरंत वापस ले लेंगे। हम अपनी इस्तीफा अपनी जेब में रखेंगे।

इसके अलावा दूसरे प्रत्याशी राजेश जून है, जिन्होंने बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से 41999 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज किया है। उन्होंने इस सीट से बीजेपी कैंडिडेट दिनेश कौशिक को मात दी है। अब ये तीनों विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

बीजेपी ने सावित्री जिंदल को नहीं दिया था टिकट

तीसरे कैंडिडेट हिसार विधानसभा सीट से प्रत्याशी सावित्री जिंदल है, जिन्हें 18941 वोटों से जीत मिली है। इस सीट से दूसरे स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी राम निवास रारा रहे। गौरतलब है कि बीजेपी ने इस बार सावित्री जिंदल को टिकट नहीं दिया था, इससे पहले भी वह 2 बार हिसार विधानसभा सीट से विधायक रह चुकी हैं। इसके अलावा वह पूर्व शहरी निकाय मंत्री भी रह चुकी हैं। लेकिन भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया और वह जीत भी गई।

ये भी पढ़ें:- CM Race Start in Haryana: हरियाणा सीएम पद पर अनिल विज की दावेदारी बरकार, नायब सैनी बोले- वे कुछ भी बोल सकते हैं

5379487