Logo
धरती से आसमान तक कोहरे की चादर लिपटी हुई है, जिसके कारण सड़कों पर हादसे हो रहे हैं। धुंध के कारण वाहन आपस में भिड़ रहे है, जिसमें लोग अपनी जान तक गंवा रहे हैं।

Haryana : धरती से आसमान तक कोहरे की चादर लिपटी हुई है, जिसके कारण सड़कों पर हादसे हो रहे हैं। धुंध के कारण वाहन आपस में भिड़ रहे है, जिसमें लोग अपनी जान तक गंवा रहे हैं। वहीं, घने कोहरे के कारण उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के हेलीकॉप्टर को भी उड़ने की अनुमति नहीं दी गई। दिल्ली से रोहतक उपराष्ट्रपति को सड़क मार्ग से आना पड़ा। वहीं, दृश्यता काफी कम होने के कारण वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। उधर, लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा, जबकि अधिकांश लोग अपने घरों में ही दुबकने पर मजबूर हो गए। 

कोहरे के कारण नेशनल हाइवे पर भिड़ी पिकअप व ट्राला  

फतेहाबाद में हिसार-सिरसा रोड बाईपास पर हांसपुर रोड के कट के पास आधा दर्जन गाड़ियां हादसे का शिकार हो गई। हांसपुर कट पर बन रहे फ्लाई ओवर के कारण डायवर्जन धुंध में दिखाई न देने पर स्पीड पर आ रही गाड़ियां लगातार हादसे का शिकार हो रही हैं। इसी के चलते एक पिकअप और ट्राला भीषण हादसे का शिकार हो गए। इसके पास ही दो अन्य पिकअप भी दुर्घटनाग्रस्त मिली। 3-4 ऐसे वाहन जिन्हें ज्यादा क्षति नहीं पहुंची, वे अपने गंतव्य को चले गए। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रात 11 बजे वह अपने गांव की तरफ जा रहा था तो डायवर्जन से पहले उसे एक पिकअप ने स्पीड पर ओवरटेक किया, इसके तुरंत बाद आगे डायवर्जन देख पिकअप चालक ने ब्रेक लगा दी। उसी दौरान पीछे से आ रहे ट्राला चालक ने उसे बचाने के लिए ब्रेक लगाए और डिवाइडर पर ट्राला चढ़ा दिया। ट्राला पिकअप से टकराकर पलट गया। हादसे में ट्रक में सवार चालक, परिचालक व पिकअप सवार को हल्की फुल्की चोटें लगी। 

बीघड़ में सड़क पार कर रही मां-बेटी को तेज रफ्तार कार ने कुचला

गांव बीघड़ में दर्दनाक सड़क हादसे में कार की चपेट में आने से मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि घर के बाहर खड़ा एक युवक घायल हो गया। कार चालक हादसे के बाद कार को वहीं छोड़कर फरार हो गया। बीघड़ निवासी बलबीर सिंह ने बताया कि कार की टक्कर से घायल मां-बेटी को उपचार के लिए उन्होंने फतेहाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसकी पत्नी सुमित्रा की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे हायर सैंटर रेफर कर दिया, जबकि उसकी लड़की रजनी की इस हादसे में मौत हो गई। इसके बाद वह अपनी पत्नी सुमित्रा को ईलाज के लिए हिसार ले गया, लेकिन रास्ते में सुमित्रा ने भी दम तोड़ दिया।  घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में भेज दिया। इस मामले में पुलिस ने कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार दंपति की मौत

तिहाड़ा के निकट एक ट्रैक्टर की चपेट में आने से बाइक सवार दंपति की मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। थाना बावल पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए। राजस्थान के मोहम्मदपुर का रहने वाला तेजपाल बावल में एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड लगा हुआ था। उसका भतीजा रेवाड़ी के अस्पताल में उपचाराधीन है। उसका हाल-चाल पूछने के लिए तेजपाल अपनी पत्नी भतेरी देवी को बाइक पर लेकर रेवाड़ी आ रहा था। तिहाड़ा में एक प्राइवेट स्कूल के पास ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने उन्हें बावल सामुदायिक केंद्र पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।


 

5379487