Logo
हरियाणा मंत्री समूह की बैठक लोकसभा चुनावों की चुनावी मुहिम के दौरान होने जा रही है। बुधवार सुबह 11 बजे बुलाई गई इस बैठक को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बैठक में जहां आबकारी नीति को लेकर विचार मंथन होगा और मुहर लगाई जाएगी।

Haryana: हरियाणा मंत्री समूह की बैठक लोकसभा चुनावों की चुनावी मुहिम के दौरान होने जा रही है। बुधवार सुबह 11 बजे बुलाई गई इस बैठक को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बैठक में जहां आबकारी नीति को लेकर विचार मंथन होगा और मुहर लगाई जाएगी। वहीं विपक्ष द्वारा लगातार हमलों औऱ सरकार के अल्पमत में होने के दावों के बीच नायब सैनी सरकार लोकसभा चुनावों के लिए वोटिंग हो जाने के बाद विधानसभा के सत्र की तारीख का ऐलान भी कर सकती है। हालांकि मुख्य विपक्ष कांग्रेस विधायक दल नेता औऱ पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा साफ कर चुके हैं कि कांग्रेस सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि 30 विधायक कांग्रेस के पास में है। लेकिन भाजपा की सरकार अल्पमत में आ चुकी है।

भाजपा के अल्पमत होने की राज्यपाल को की थी अपील

नेता विपक्ष ने राज्यपाल को लिखित में भेजकर सदन में भाजपा को बहुमत साबित कराने की अपील की थी या फिर सरकार को बर्खास्त करने के लिए कहा था। उनका दावा है कि अब जजपा के साथ भी भाजपा का गठबंधन नहीं रहा, निर्दलीय बलराज कुंडू, इनेलो विधायक  अभय चौटाला सभी लिखित में दे चुके हैं। इसके अलावा तीन निर्दलीय विधायक भी भाजपा से समर्थन वापस लेकर कांग्रेस के समर्थन का ऐलान कर चुके हैं। इस तरह से विपक्ष पूरी तरह से भाजपा पर लोकसभा चुनावों के दौरान हमलावर है, इसलिए इस केबिनेट पर सभी की नजरें रहेंगी। वैसे, यह भी संभव है कि सरकार केवल आबकारी नीति को लेकर फैसला लेने के बाद अपने मंत्रियों के साथ वर्तमान सियासी हालात पर विचार करने के बाद इस बैठक को समाप्त कर दे।

तीन निर्दलीयों का पत्र अभी तक राजभवन नहीं आया

तीन निर्दलीय विधायकों का पत्र अभी तक राजभवन में नहीं आया है। इस बारे में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भी साफ कर दिया है कि जब तक विधायक आकर उनको यह पत्र नहीं देंगे, उनके पास वही पुराना आंकड़ा चल रहा है, जिसमें भाजपा सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा है। मंत्रीपरिषद की बैठक सुबह 11 बजे मुख्य सभा कक्ष, चौथी मंजिल, हरियाणा सिविल सचिवालय चंडीगढ़ में होनी सुनिश्चित हुई है। इसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा की जाएगी। इस दौरान मुख्य सचिव और प्रमुख विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487