Logo
Haryana Reservation Committee: हरियाणा में विभिन्न संगठनों के नेताओं ने मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस दौरान कहा कि एससी वर्ग की सीटें सामान्य वर्ग की नहीं होगी।

Haryana Reservation Committee: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच राज्य के विभिन्न संगठनों के नेताओं ने गुरुवार को दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी आरक्षण वर्गीकरण को लेकर गए फैसले के तहत बची हुई सीटें सामान्य वर्ग में नहीं दी जाएंगी। केंद्र और हरियाणा सरकार ने दलितों के संदेह को दूर करते हुए कहा कि आरक्षित सीटों पर एससी वर्ग की ही भर्तियां होंगी और इसे सामान्य वर्ग को नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि आरक्षण को लेकर काफी दोनों से भ्रम फैलाए जा रहे थे, जिसे अब दूर कर दिया गया है। भ्रम फैलाने वाले विपक्ष को जवाब देने के लिए एससी समाज ने आज गुरुवार को चंडीगढ़ में एकता की हुंकार भरी। चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेशभर से दलित संगठनों, सभाओं और समाज के प्रबुद्ध लोगों ने आरोप लगाया कि विपक्ष की ओर से भ्रम फैलाया जा रहा था कि एससी वर्ग की आरक्षित सीटों पर सामान्य वर्ग की भर्तियां होगी और इससे अरक्षित वर्गों को नुकसान पहुंचेगा।

सरकार ने किया भ्रम दूर

इसे लेकर बीजेपी के नेता सुदेश कटारिया ने कहा कि क्रीमिलेयर लागू करने का शगूफा भी विपक्ष ओर से छोड़ा गया है, जिसके कारण दलित भ्रमित हो गए। लेकिन केंद्रीय ऊर्जा मंत्री  मनोहर लाल के साथ हरियाणा सरकार ने स्पष्ट किया कि एससी आरक्षण के साथ किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा कहा गया है कि आरक्षित सीटों पर एससी वर्ग की ही भर्ती होगी, इसके बाद भी अगर सीटें बच जाती हैं तो उन पर सामान्य वर्ग का कोई आधिकार नहीं होगा बल्कि बैकलॉग में भेजा जाएगा, ताकि बैकलॉग के हिसाब से ही उन सीटों को भरा जाए।

Also Read: मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सीएम आवास को बनाया जनता दरबार; जनता बोली- ऐसा होता है प्रदेश का मुखिया

ये हुए थे प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल

वहीं, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला प्रमुख महेंद्रगढ़ डॉ. राकेश कुमार, अंबेडकर सभा तावड़ू से कुलदीप सरपंच,  रविदास सभा करनाल पवन कुमार,  अंबेडकर सभा पानीपत प्रधान राकेश कुमार, रविदास सभा प्रधान पलवल जोगेंद्र सिंह, रविदास सभा हिसार सरवर बेडकर सभा रेवाड़ी प्रधान दारा सिंह दौलतपुरिया, एससी एसोसिएशन बिलासपुर प्रधान कर्मचंद सरपंच, राजेश सरपंच, गरमित, रेणू बाला, अनिल कुमार,  बलदेव सिंगवाल, राजकुमार रंगा, जगबीर, संजय कटारिया, बलजोर सिंह, अनुज, सुरजीत मैडल फतेहाबाद व पंकज कुमार और अन्य लोग शामिस हुए।

5379487