Logo
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने गुरुवार को ग्रुप C और D की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Haryana Group C and D Result Declared : प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने गुरुवार को ग्रुप C और D की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने ये परीक्षा दी थी, वो आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

दरअसल, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न सरकारी विभागों में ग्रुप सी और डी पदों पर 24, 800 भर्ती निकाली थी। जिनका रिजल्ट पिछले महीने ही घोषित करना था। लेकिन, आचार संहिता की वजह से रिजल्ट जारी नहीं किया जा सका। उस समय सीएम नायब सिंह सैनी ने ऐलान किया था कि बीजेपी की सरकार सत्ता में आते ही तुरंत रिजल्ट जारी किया जाएगा। इसी के चलते सीएम सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद आज रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। 

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक 

-सबसे पहले हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट Hssc.gov.in पर जाएं। 
-अब होमपेज पर जाएं और यहां दिए गए लिंक ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्ती रिजल्ट पर क्लिक करें। 
-इसके बाद उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालकर अपना रिजल्ट चेक करें। 
अब आपकी स्किन पर रिजल्ट शो हो जाएगा। आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं या फिर प्रिंट आउट निकालकर रख सकते हैं। 

रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट का सर्वर हुआ डाउन 

उम्मीदवारों का कहना है कि जब आयोग की ओर से रिजल्ट जारी किया गया तो उन्होंने तुरंत HSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम चेक करने की कोशिश की। लेकिन, अचानक से ट्रैफिक बढ़ने की वजह से वेबसाइट का सर्वर डाउन हो गया और वो तुरंत अपना रिजल्ट नहीं चेक कर पाए। हालांकि, बाद में वेबसाइट खुल गई। उम्मीदवारों को अभी भी रिजल्ट को डाउनलोड करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। थोड़ी देर बाद वो अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे।  

5379487