Logo
एमेच्योर कराटे एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ के पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा कराटे खेल को बदनाम करने और लूटपाट करने के लिए उनकी फेडरेशन के नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है।

Haryana: एमेच्योर कराटे एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ के पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा कराटे खेल को बदनाम करने और लूटपाट करने के लिए उनकी फेडरेशन के नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है। हनीश यादव ने कहा कि उनका संगठन कराटे इंडिया ऑर्गेनाइजेशन, एशियाई कराटे फेडरेशन, कॉमनवेल्थ कराटे फेडरेशन, वर्ल्ड कराटे फेडरेशन से मान्यता प्राप्त है। खेल विभाग द्वारा बिना किसी दस्तावेज़ की जांच करे और उनका समर्थन करने से स्थिति गंभीर व परेशान करने वाली बनी हुई है।

एमेच्योर कराटे एसोसिएशन ने किसी खेल परिसर में कोई कार्यक्रम नहीं किया

एमेच्योर कराटे एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ के सदस्य हनीश यादव ने बताया कि उनकी फेडरेशन ने आज तक किसी भी खेल परिसर में संस्था के नाम पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया है। उनकी फेडरेशन इस मामले की अपने तौर पर जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस कार्यक्रम के आयोजन ताइक्वांडो कोच मंसाराम के अलावा और कौन कौन लोग जिम्मेदार है, ताकि इन लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जा सके। इस विषय पर जो भी कानूनी दस्तावेज़ उपलब्ध हैं, फेडरेशन उनको संलग्न कर रही हैं।

ताइक्वांडो कोच होने के बावजूद गैरकानूनी रूप से करवा रहे कराटे खेल&

हनीश यादव ने बताया कि मंसाराम ताइक्वांडो का कोच होने के बावजूद कराटे खेल के आयोजन गैरकानूनी रूप से करवा रहा है। साथ ही एसोसिएशन के लेटर हेड पर ही गलत मान्यताएं लिखकर स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट को गुमराह कर रहा है। हमने 3 वर्षों से वर्ल्ड कराटे फेडरेशन से डिसेफिलेटेड कराटे एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया से मान्यता की दरखास्त की ही नहीं है जबकि यह अवैध लोग हमारे लेटर हेड पर गलत मान्यताएं दिखाकर, हमारी संस्था का नाम इस्तेमाल चोरी छिपे कर रहे हैं। इस अवैध आयोजन को जल्द से जल्द रद्द किया जाए, ताकि चंडीगढ़ के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर शामिल किया जा सके।

ट्राईसिटी के नाम पर किया था आयोजन, जल्द करेंगे कानूनी कार्रवाई

हनीश यादव ने कहा कि उनके संज्ञान में आया कि ट्राईसिटी के नाम पर इन्हीं लोगों द्वारा 3 दिसंबर 2023 को स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर 56 में एक ऐसा ही आयोजन किया गया था, जिसके लिए संगठन इन लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेगा। खेल विभाग को गुमराह कर सरकारी सुविधाओं का लाभ लेने के आरोप में उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए सरकार को भी पत्र लिखा गया है। उनका संगठन इस गैर कानूनी कार्यक्रम का खंडन करता है और स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट से भी आग्रह करता है कि इस तरह के गैर कानूनी कार्यक्रम के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

5379487