Logo
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सेकेंडरी परीक्षा मार्च-2024 के विद्यालयी, गुरूकुल, विद्यापीठों के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र, माईग्रेशन एवं कम्पार्टमेंट, अनुत्तीर्ण कार्ड प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों पर 11 जुलाई को भेजे जा रहे हैं। स्कूल मुखिया इन्हें जिला शिक्षा विभाग से प्राप्त कर सकते हैं।

Bhiwani: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सेकेंडरी परीक्षा मार्च-2024 के विद्यालयी, गुरूकुल, विद्यापीठों के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र, माईग्रेशन एवं कम्पार्टमेंट, अनुत्तीर्ण कार्ड प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों पर 11 जुलाई को भेजे जा रहे हैं। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि स्कूल मुखिया विद्यालय के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र, माईग्रेशन एवं कम्पार्टमेंट, अनुत्तीर्ण कार्ड 11 जुलाई को प्रात: 11 बजे से सांय 5 बजे तक तथा 12 जुलाई को प्रात: 9 बजे से सांय 4 बजे तक संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।

प्रमाण पत्र के लिए स्कूल मुखिया करें संपर्क

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि जिला भिवानी के प्रमाण-पत्र बोर्ड मुख्यालय के कमरा नंबर 44 में वितरित किए जाएंगे। यदि विद्यालय मुखिया स्वयं ये प्रमाण-पत्र प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी भी अध्यापक, प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत करें। जिस अध्यापक, प्राध्यापक को विद्यालय के मुखिया द्वारा प्राधिकृत किया जाता है, वे अपने साथ प्राधिकरण पत्र अवश्य लेकर आए अन्यथा उनको प्रमाण-पत्र नहीं दिए जाएंगे। प्राधिकरण पत्र न होने के कारण प्रमाण-पत्र न मिलने की जिम्मेवारी सम्बन्धित संस्था की होगी। इसके अतिरिक्त स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के प्रमाण पत्र पंजीकृत डाक के माध्यम से भेजे जाएंगे।

11 व 12 को प्रमाण पत्र न लेने बोर्ड मुख्यालय से कर सकते हैं प्राप्त

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से विद्यालय मुखिया प्रमाण पत्र 11 व 12 जुलाई को जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से सेकेण्डरी कक्षा के प्रमाण-पत्र प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो ऐसी अवस्था में ये प्रमाण-पत्र उक्त वर्णित तिथियों उपरान्त बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए स्कूल मुखिया या उनके द्वारा नियुक्त अध्यापक व प्राध्यापक बोर्ड मुख्यालय से प्रमाण पत्र ले सकता है।

CH Govt hbm ad
5379487