Logo
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सीनियर सैकेण्डरी शैक्षिक कम्पार्टमैंट की एक दिवसीय परीक्षा का संचालन 03 जुलाई को करवाया जा रहा है। बोर्ड अध्यक्ष ने परीक्षाओं की शुचिताए विश्वसनीयता को बनाए रखने के लिए शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा के दौरान पूर्ण समय के लिए निरीक्षण के लिए सभी परीक्षा केद्रों पर आब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं। 

Bhiwani: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा सीनियर सैकेण्डरी शैक्षिक कम्पार्टमैंट की एक दिवसीय परीक्षा का संचालन 03 जुलाई को करवाया जा रहा है। इस परीक्षा में 20 हजार 707 परीक्षार्थी, जिनमें 12529 छात्र तथा 8 178 छात्राएं प्रदेशभर में 75 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देंगे। परीक्षा का समय 2:00 बजे से 5:00 बजे तक रहेगा। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि इस परीक्षा के सफल संचालन एवं पवित्रता बनाए रखने के लिए शिक्षा बोर्ड ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। परीक्षाओं की शुचिताए विश्वसनीयता को बनाए रखने के लिए शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा के दौरान पूर्ण समय के लिए निरीक्षण के लिए सभी परीक्षा केद्रों पर आब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं।

26 उड़नदस्तों की टीम करेगी निगरानी

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वीपी यादव ने बताया कि 26 उड़नदस्तों का गठन किया गया है तथा सभी को निर्देश दिए गए कि वे अपनी परीक्षा ड्यूटी पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा व ईमानदारी से निभाए। सभी परीक्षा केन्द्रों के आसपास धारा 144 भी लागू कर दी गई है। परीक्षा वाले दिन शिक्षा बोर्ड द्वारा बनाए गए सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास 500 मीटर की परिधि तक भवनों के निकट फोटोस्टेट की दुकानें व कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे। इसी प्रकार सैकेण्डरी शैक्षिक कम्पार्टमेंट व अंक सुधार व पूर्ण विषयों की परीक्षाएं 04 जुलाई से आरम्भ होकर 11 जुलाई तक संचालित होंगी। इस परीक्षा में 07 हजार 573 परीक्षार्थी जिनमें 4895 छात्र तथा 2678 छात्राएं प्रदेशभर में 28 परीक्षा केन्द्रों पर प्रविष्ठ हो रहे हैं।

बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि सभी पात्र परीक्षार्थियों को अनुक्रमांक पत्र जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी अपना रंगीन प्रवेश पत्र प्रिन्ट करें तथा वही रंगीन फोटो प्रवेश पत्र पर चिपकायें जो आवेदन फार्म भरते समय अपलोड किया गया था। प्रवेश पत्र पर चिपकाया गया फोटो अपने सम्बन्धित विद्यालय से सत्यापित भी करवाएं। बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

jindal steel hbm ad
5379487