Logo
Ambala News: हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ASI राजेश कुमार ने 6 साल पहले गुम हो चुकी बच्ची को उसके माता-पिता के पास पहुंचाया है। बच्ची को उसके परिजनों तक पहुंचाने का काम बेहद मुश्किल था, लेकिन उन्होंने यह कर दिखाया। पढ़िये यह रिपोर्ट...

Bajrangi Bhaijaan News: हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने एक गुमशुदा हुई बच्ची को उसके परिजनों से मिलवाया है। बताया जा रहा है कि बच्ची 6 साल पहले घर से गायब हो गई थी। पीड़िता के माता-पिता बहुत गरीब हैं, उन लोगों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी नहीं दर्ज करवाई थी। बच्ची की भाषा समझने में CWC को दिक्कत आ रही थी, जिसके चलते बच्ची के परिजनों को मिलवाने में काफी समय लग गया। हालांकि, बजरंगी भाईजान के नाम से पहचाने जाने वाले राजेश कुमार ने काफी कोशिश के बाद यह सब कर दिखाया है।

फरिश्ता बने एसआई राजेश कुमार

हरियाणा स्टेट क्राइम एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के ASI राजेश कुमार ने बच्ची के माता-पिता के पास पहुंचाया है। राजेश कुमार एक ही नहीं बल्कि कई बच्चों को उनके परिजनों से मिलवा चुके हैं। उनके नेक कामों की वजह से राजेश कुमार को बजरंगी भाई के नाम से जाना जाता है। बच्ची काफी गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है। उसके गुम होने के बाद परिजनों ने अपने स्तर पर खोजबीन की, लेकिन तब कोई पता नहीं चला पाया। परिजनों ने हार मानकर शांत हो गए। इतना ही नहीं बच्ची के माता-पिता ने गुमशुदगी की शिकायत पुलिस से भी नहीं की थी।

4 महीने से चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के पास थी बच्ची

यह बच्ची करीब 4 महीने पहले चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के पास आई थी। तभी से बच्ची की टेक केयर की जा रही थी, लेकिन बच्ची की भाषा की वजह से बच्ची के घर का पता नहीं चल रहा था। बच्ची ने एक क्ल्यु-मुगलसराय का दिया तो CWC ने ASI राजेश को इसकी सूचना दी, जिन्होंने कुछ समय में बच्ची के परिवार तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की। आज CWC की मौजूदगी में बच्ची को परिजनों के साथ उसके घर मुगलसराय वापस भेज दिया गया। परिजनों ने राजेश की तारीफ की और कहा कि वे सच में बजरंगी भाईजान हैं, जिन्होंने बच्ची को हमसे मिलवाया है। 

मां-बेटी एक दूसरे से लिपट कर रोए

बच्ची की मां ने कहा कि वे अपनी बेटी के वापस आने की आस छोड़ चुके थे। उन्होंने आज अपनी बेटी को देखा तो उनके आंसू नहीं रुके। बच्ची अपने मां से लिपटकर रोने लगी। वहीं मां की आंखों में भी आंसू बहने लगे। यह दृश्य देखकर वहां मौजूद सभी लोग भी भावुक हो गए। बताया जा रहा है कि गरीबी के चलते बच्ची ट्रेनों में दातुन बेचने का काम करती थी। उसी दौरान लापता हो गई थी। कुछ दिनों तक जब कुछ पता नहीं चला तो परिजन हार मानकर बैठ गए। लेकिन, बजरंगी भाईजान ने परिजनों की टूटी आस को एक बार फिर से जोड़ दिया।

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487