Logo
HAU Viral Video: एचएयू का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वहां के कर्मचारी आपस में लड़ते दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।

HAU Viral Video: हरियाणा में चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (HAU) का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में संपदा कार्यालय के क्लर्क मुक्का बरसाते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि जेई और प्रधान दिनेश का एक क्लर्क से विवाद हो गया। देखते ही देखते यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ऑफिस में ही मारपीट पर उतर आए।

इसके बाद जब इसकी जानकारी कुलपति को मिली तो उन्होंने गैर शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिनेश कुमार और जूनियर इंजीनियर व संघ के सदस्य नवदीप को निलंबित कर दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया। इस मामले को लेकर गैर शिक्षक संघ का कहना है कि दिनेश और नवदीप ने इस मामले की शिकायत एचएयू प्रशासन से की थी, लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो दोनों ने यूनियन में इस मुद्दे को उठाया। इसके बाद यूनियन अपनी मांगों को लेकर वीसी ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गए।

सीसीटीवी में कैद हुआ झगड़ा

सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि कुछ कर्मचारी कार्यालय में टेबल पर बैठे गैर-शिक्षक कर्मचारियों से बात कर रहे हैं। इसी दौरान एक युवक कर्मचारी के गाल पर थप्पड़ मार देता है, जिसके बाद हाथापाई शुरू हो जाती है। अन्य कर्मचारी भी बीच-बचाव करने आ जाते हैं और इसी दौरान हाथापाई और बढ़ जाती है।

संघ के लोगों ने कही ये बात

इस झगड़े के बाद कुलपति द्वारा अनुशासनहीनता पर लिए गए सख्त संज्ञान के खिलाफ गैर-शिक्षक कर्मचारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल रजिस्ट्रार से मिला। मामला अखिल हरियाणा विश्वविद्यालय महासंघ के पास पहुंच गया। इसके बाद महासंघ कुलपति कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए, प्रदर्शन में कर रहे लोगों ने कहा कि मुख्य अभियंता ऑफिस में कार्यरत कर्मचारी सुनील ने मारपीट की थी, इसकी शिकायत हौंटिया कार्यकारिणी ने विश्वविद्यालय प्रशासन से की थी, लेकिन विश्वविद्यालय ने एकतरफा कार्रवाई की है।

Also Read: भावी चिकित्सकों ने सीएम को घेरा, इंटर्नशिप स्टाइपेंड में बढ़ोतरी के लिए ज्ञापन सौंपा, जल्द समाधान का मिला आश्वासन

पुलिस कर रही जांच

झगड़ा करने वाले दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल सिविल लाइंस थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। एसएचओ ने बताया कि उन्हें दोनों पक्षों की ओर से शिकायत मिली है। पुलिस साक्ष्य जुटाने के लिए विश्वविद्यालय भी जाएगी।

5379487