Logo
हरियाणा में एचसीएस परीक्षा को लेकर सोनीपत डिपो से विशेष बस चलाई जाएंगी। इसके लिए डिपो में नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए है, ताकि परीक्षार्थियों को समय पर बस मिल सके।

Sonipat: एचसीएस की परीक्षा को लेकर प्रदेश के छह जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें फरीदाबाद, गुरुग्राम, अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र व पंचकूला शामिल हैं। मुख्यालय ने सभी रोडवेज डिपो में पत्र जारी कर परीक्षर्थियों को बेहतर परिवहन सुविधा देने के लिए विशेष बसें चलाने के निर्देश दिए। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 11 फरवरी को दो सत्रों में होने वाली परीक्षा को लेकर शनिवार से ही बसों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। वहीं रविवार को भी सुबह चार बजे से बसें विभिन्न रूटों पर रवाना की जाएंगी। परीक्षार्थियों को बेहतर परिवहन सुविधा देने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए हरियाणा रोडवेज की बसें उचित संख्या में सोनीपत बस अड्डा व उप केंद्र गोहाना में उपलब्ध रहेंगी।

रोडवेज ने नियुक्त किए नोडल अधिकारी

रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि परीक्षार्थियों को समय पर बसें उपलब्ध करवाने व उचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। सोनीपत बस अड्डा के लिए कर्मशाला प्रबंधक अभिनव सिंगला को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा संस्थान प्रबंधक सुरेंद्र दुग्गल को नोडल अधिकारी के सहायक के रूप में नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार उप केंद्र गोहाना में संग्रह क्रय अधिकारी रणबीर वर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। उनके साथ निरीक्षक कार्यवाहक संस्थान प्रबंधक राकेश सैनी को सहायक के तौर पर नियुक्त किया है।

2 सत्रों में आयोजित की जाएगी एचसीएस परीक्षा

सोनीपत के उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि एचसीएस की परीक्षा 11 फरवरी को दो सत्रों में प्रदेश के छह जिलों में आयोजित की जाएगी। जिले से परीक्षा देने के लिए बड़ी संख्या में परीक्षार्थी जाएंगे। परीक्षार्थियों को बेहतर परिवहन सुविधाएं मिल सकें और समय पर परीक्षा केंद्र तक पहुंच सके, इसके लिए हरियाणा राज्य परिवहन की बसें उपलब्ध करवाई गई हैं। बसों का संचालन रविवार सुबह चार बजे से किया जाएगा।

5379487