Logo
हरियाणा के गुरुग्राम में स्वास्थ्य विभाग ने भ्रूण लिंग जांच की सूचना पर छापा मारा। भ्रूण लिंग जांच करने वाले 2 आरोपी अल्ट्रासाउंड मशीन लेकर फरार हो गए, जबकि एक आरोपी मौके से पकड़ा गया। पुलिस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Gurugram: भ्रूण लिंग जांच की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा, लेकिन भ्रूण लिंग जांच करने के आरोपी अल्ट्रासाउंड मशीन लेकर फरार हो गए। हालांकि टीम ने एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले में पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है। साथ ही मशीन लेकर फरार हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है, ताकि आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके।

निजी मकानों में अल्ट्रासाउंड मशीन रखकर करते थे लिंग जांच

स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली कि कॉलोनी में निजी मकानों में अल्ट्रासाउंड कर लड़का-लड़की की गर्भ में पहचान की जा रही है। इस गिरोह के माध्यम से गुरुग्राम की गर्भवती महिलाएं भी भ्रूण लिंग जांच करा रही हैं। इस मामले में बबीता, पंकज व कमल का नाम सामने आया। इस गिरोह पर शिकंजा कसने के लिए रजनी नामक महिला को डिकॉय बनाया गया। गर्भवती रजनी ने बबीता से बात की तो भ्रूण लिंग जांच के लिए 20 हजार रुपए मांगे और बंथला फ्लाई ओवर के नीचे बुलाया। गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पीछा करते हुए पहुंची। जैसे ही टीम मकान के पास पहुंची तो दो आरोपी बाइक से फरार हो गए। जबकि बबीता को मौके पर पकड़ लिया, जिससे एक जैली की बोतल बरामद हुई। जबकि अल्ट्रासाउंड मशीन को लेकर दोनों आरोपी भाग निकले। गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मरीजों के जीवन से खिलवाड़ करने वाला झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

सीएम फ्लाइंग ने मरीजों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले झोला छाप डॉक्टर का भंडाफोड़ किया। सीएम फ्लाइंग की टीम ने सूचना के आधार पर गांव सरहौल में एक क्लीनिक पर रेड की। यहां झोलाछाप डॉक्टर ने एक महिला को भर्ती कर उसका इलाज कर रहा था। सेक्टर-18 थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। झोलाछाप डॉक्टर की पहचान बसंत कुमार के रूप में हुई। आरोपी के पास कोई डिग्री नहीं मिली। उसके पास से पुलिस ने दवाएं व मरीजों की जांच करने के कुछ उपकरण बरामद किए।

5379487