Logo
Palwal News: हरियाणा के पलवल में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक फर्जी क्लीनिक पर छापेमारी की। टीम ने एक शख्स को हिरासत में लेकर उपकरण जब्त किए हैं।

Palwal News: स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने हरियाणा के पलवल जिले के कटेसरा गांव में चल रहे एक क्लीनिक पर छापेमारी कर एक व्यक्ति को मौके से पकड़ा है। उस क्लीनिक से दवाइयां भी बरामद की गई है। जिन दवाइयों को स्वास्थ्य विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया और सील बंद कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक पर मिले व्यक्ति को पकड़कर फिलहाल पुलिस के हवाले कर दिया है। टीम ने चांदहट थाना में आरोपी के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस भी दर्ज कराया है।

टीम को मिली थी सूचना

ड्रग कण्ट्रोल ऑफिसर संदीप गहलान के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि कटेसरा गांव में एक डॉक्टर द्वारा अवैध तरीके से क्लीनिक चलाया जा रहा है। वह डॉक्टर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। इसके बाद उन्होंने छापेमारी के लिए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को तैयार किया।

मरीज ने दी टीम को जानकारी

संदीप गहलान ने एसएमओ डॉ. प्रवीण के साथ क्लिनिक में छापेमारी की। उन्हें बताए गए स्थान पर क्लीनिक खुला मिला। क्लीनिक पर उन्हें रमनलाल नाम का एक व्यक्ति मिला। इसके साथ ही टीम को क्लीनिक से लोकेश नाम का एक मरीज भी उपचार करवाता हुआ मिला था। जिसने बताया कि क्लीनिक का मालिक रमनलाल ने उसे पर्ची पर बीमारी की दवा लिखकर दी और सामने के मेडिकल स्टोर से लाने के लिए कहा। मरीज ने मेडिकल स्टोर से ली हुई दवा स्वास्थ्य विभाग की टीम के हवाले कर दी, जिसे टीम ने एक लिफाफे में सील बंद कर दिया। 

Also Read: MP School Timing: स्कूलों के समय में बदलाव, 1 फरवरी से जानें कितने बजे शुरू होंगे स्कूल

डॉक्टर के पास बीईएमएस डिग्री मिली

टीम ने रमनलाल से उसकी डिग्री मांगी। इस पर रमनलाल ने बीईएमएस की एक डिग्री टीम को दी, लेकिन इस डिग्री के आधार पर किसी भी मरीज का इलाज नहीं किया जा सकता है। इसके बाद टीम ने आरोपी रमनलाल को हिरासत में ले लिया।  टीम ने जब क्लीनिक की जांच की तो उसमें कई उपकरण मिले। इसके बाद टीम ने उन सभी उपकरणों को अपने कब्जे में ले लिया और आरोपी को पकड़कर चांदहट थाना पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

5379487