Logo
हरियाणा के हिसार व रतिया में बनाए गए रैन बसेरों में आग लग गई। हिसार में जहां एक बुजुर्ग की झुलसने के कारण मौत हो गई, वहीं रतिया में बड़ा नुकसान होने से बच गया। लोगों ने समय रहते आग पर काबू पाया।

Hisar: नगर निगम की ओर से रोडवेज बस में बनाए गए अस्थाई रैन बसेरे में एक वृद्ध जिंदा जल गया। मृतक की पहचान उमरा गांव निवासी 60 वर्षीय प्रेम के रूप में हुई। बुजुर्ग ने शराब के नशे में रात को बीड़ी जलाई तो गद्दे ने आग पकड़ ली, जिसके कारण यह हादसा हुआ। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।>

बस में बनाया हुआ था रैन बसेरा

बताया जा रहा है कि सर्दियों की शुरुआत में रोडवेज डिपो से पुरानी बस का प्रबंध करके नगर निगम की ओर से अस्थाई रैन बसेरा बनाया गया था। मृतक प्रेम हिसार बस अड्डे के आसपास ही रहता था और भीख मांगकर गुजारा करता था। रात को बस में सो जाता था। भीख मांगकर खाना खाने के बाद प्रेम उक्त अस्थाई रैन बसेरे में सोने चला गया। प्रेम शराब के नशे में गद्दे पर लेट गया और बीड़ी जला ली। बीड़ी की चिंगारी से उसके गद्दे में आग लग गई। आसपास के लोगों ने रैन बसेरा से धुआं निकलता देखा तो उन्होंने बस स्टेंड चौकी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस में लगी आग को बुझाया। आग की चपेट में आने से प्रेम बुरी तरह जल गया और उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने मंगलवार को उसके शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

शॉर्ट सर्किट के कारण रैन बसेरा में लगी आग, बड़ा हादसा टला 

रतिया के बुढ़लाड़ा रोड पर सामुदायिक केंद्र में बनाए गए रैन बसेरा में मंगलवार शाम को अचानक शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग का धुंआ उठता देखकर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। बाद में कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस आग से बड़ा हादसा होते-होते टल गया, क्योंकि रैन बसेरा में नगर पालिका सचिव पंकज जून ने अपना अस्थाई निवास भी बनाया हुआ है। साथ ही कई बार रैन बसेरा में आम लोग भी रात रुक जाते हैं।

5379487