Logo
हरियाणा में हिसार में हांसी उपमंडल के गांव ढाणी कुतुबपुर का जवान श्रीनगर में उग्रवादियो के साथ हुई मुठभेड में शहीद हो गया। दो साल पहले शादी हुई थी व पांच माह बेटा है। शाम तक शव गांव पहुंचने की उम्मीद है।

Hisar Soldier Martyred in Srinagar। निकटवर्ती गांव ढाणी कुतुबपुर का जवान सतपाल बुधवार को श्रीनगर में उग्रवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गया। देश के लिए शहीद  हुए जवान को  आज रात तक गांव लाया जाएगा और कल सुबह शहीद सतपाल के शव का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।  सतपाल के श्रीनगर में शहीद होने की सूचना मिलते ही पुरे गांव और परिजनों में मातम  का माहोल छा गया और ग्रामीणों का घर के बाहर तांता लग गया।

पांच साल पहले हुआ था भर्ती

सतपाल परिवार में सबसे छोटा था और करीब पांच साल पहले ही सेना में भर्ती हुआ था। इस साल अप्रैल में छुटटी काटने के बाद डयूटी पर वापस लौटा था और अब परिवार के सदस्य उसके छुट्टी आने की राह देख रहे थे कि बुधवार को अचानक उनके शहीद होने की सूचना पहुंची तब से सतपाल के माता-पिता व पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। ग्रामीणों ने कहा कि सतपाल सैनिक होने के साथ साथ संस्कारी भी था। गांव आने पर हमेशा बड़ों का सम्मान व छोटों को प्यार देता था। 

पांच माह का है बेटा, दो साल पहले हुई थी शादी

सतपाल की शादी दो साल पहले हुई थी और पांच महीने पहले ही उनके घर बच्चे ने जन्म लिया था बच्चे के सिर से पिता का साया उठ गया। शहीद सतपाल का एक बड़ा भाई तथा दो बड़ी बहनें हैं सतपाल परिवार में सबसे छोटा था और दो साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। बेटे के जलवा पूजन में शामिल होने के बाद सतपाल अप्रैल माह में ही ड्यूटी पर वापस लौटा था। परिवार के सदस्य उसके छुट्टी आने की राह देख रहे थे कि बुधवार को अचानक उनके शहीद होने की सूचना से परिवार नहीं, पूरा गांव गमनीम हो गया। संतलाल की खेलों में रूचि थी तथा वह कबड्डी व कुश्ती का अच्छा खिलाड़ी था। 
 

5379487