Logo
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम काम करने वाले लोग हैं, राजनीति में यह सोच लेकर आए हैं कि लोगों के हित के लिए कार्य करना है। कोई भी कार्य लोगों के सहयोग के बिना पूरा नहीं होता, इसलिए हम सबको मिलकर अपने भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है

Ambala: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम काम करने वाले लोग हैं, राजनीति में यह सोच लेकर आए हैं कि लोगों के हित के लिए कार्य करना है। कोई भी कार्य लोगों के सहयोग के बिना पूरा नहीं होता, इसलिए हम सबको मिलकर अपने भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करना है। विज मंगलवार को अम्बाला छावनी रामबाग रोड स्थित सामुदायिक भवन तथा भैरव मंदिर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे।

आमजन के कल्याण के लिए चलाई अनेक योजनाएं

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज व आमजन के उत्थान के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। इन योजनाओं का लाभ लोगों को सुगमता से पारदर्शी तरीके से उपलब्ध करवाने का काम किया जा रहा है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तेजी से दौड़ते हुए सभी जगहों पर लोगों को इन योजनाओं बारे जानकारी देकर पात्र लोगों को इन योजनाओं का लाभ भी दिलवाने का काम कर रही है।

छावनी का नागरिक अस्पताल उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी का नागरिक अस्पताल उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन अस्पताल है। इस अस्पताल में रोजाना 3000 से अधिक लोग इलाज के लिए आ रहे हैं। यहां पर अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं शामिल हैं, इनमें से कुछ तो पीजीआई से भी बेहतर हैं। एमआरआई, अल्ट्रासाउंड, प्लास्टिक सर्जरी, दिल का ईलाज, एमआरआई के साथ-साथ अन्य सुविधाएं शामिल हैं। लगभग 14 हजार लोगों को स्टंट डालकर उनकी जिंदगी बचाने का काम भी किया गया है। अटल कैंसर केयर सेंटर के माध्यम से हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के लोगों को इसका फायदा मिल रहा है।

सबको मिलकर अपने भारत को विकसित राष्ट्र बनाना 

गृहमंत्री ने कहा कि इस भूमंडल पर तीन तरह के राष्ट्र हैं, जिनमें एक अविकसित राष्ट्र है, जिसमें किसी प्रकार का कोई काम नहीं हुआ। दूसरा विकासशील देश जैसे हमारा भारत देश है, जो निरंतर विकास कर रहा है और तीसरा विकसित देश, जिनमें सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं, ऐसे 37 देश हैं। हमें उन 37 देशों की श्रेणी में शामिल होने के लिए संकल्प लेकर अपने राष्ट्र को भी विकसित राष्ट्र बनाना है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया गया है।

5379487