Logo
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला छावनी में पिछले लगभग साढे 9 सालों में रिकार्ड तोड विकास कार्य करवाए गए हैं। इसी कड़ी में जल्द ही ब्राह्मण माजरा के नजदीक बाढ़ से बचाव के लिए टांगरी नदी पर तटबंध बनाया जाएगा, जिसका जल्द ही शिलान्यास किया जाएगा।

Ambala: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला छावनी में पिछले लगभग साढे 9 सालों में रिकार्ड तोड विकास कार्य करवाए गए हैं। इसी कड़ी में जल्द ही ब्राह्मण माजरा के नजदीक बाढ़ से बचाव के लिए टांगरी नदी पर तटबंध बनाया जाएगा, जिसका जल्द ही शिलान्यास किया जाएगा। विज अंबाला छावनी के परशुराम मंदिर टांगरी बांध के नजदीक विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

पीएम मोदी की अगुवाई में देश विकास के पथ पर अग्रसर

अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में आज देश विकास के पथ पर लगातार अग्रसर है, क्योंकि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कह दिया, उसे करके दिखाया। अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक को खत्म करना और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करवाना इस बात को दर्शाते हैं। अयोध्या के राममंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा होने के बाद ही नरेन्द्र मोदी ने एक करोड़ लोगों के घरों पर सोलर पैनल लगाने की सौगात देने की भी घोषणा की।

समाज व आमजन के उत्थान के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित

अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में समाज व आमजन के उत्थान के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। इन योजनाओं का लाभ लोगों को सुगमता से पारदर्शी तरीके से उपलब्ध करवाने का काम किया जा रहा है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तेजी से दौड़ते हुए सभी जगहों पर लोगों को इन योजनाओं बारे जानकारी देकर पात्र लोगों को इन योजनाओं का लाभ भी दिलवाने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, जन-धन योजना के साथ-साथ अन्य योजनाओं का लाभ लोगों को सुगमता से मिल रहा है।

देश को विकसित राष्ट्र बनाने का किया जा रहा प्रयास

गृहमंत्री ने हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलवाते हुए कहा कि पिछले नौ वर्षों में अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के तहत अनगिनत विकास कार्यों को करवाने का काम किया गया है। विकास का यह पहिया निरंतरता में जारी है। अम्बाला छावनी में चारों तरफ रिंग रोड़ बनाने का कार्य किया जा रहा है, इससे शहर ओर विकसित होगा। टांगरी बांध पर सड़क बनाने के साथ-साथ स्ट्रीट लाइट लगाने का काम किया गया है।

गोबर प्लांट/सौलर पैनल के माध्यम से खुद की पैदा की जाएगी बिजली

अनिल विज ने कहा कि शहीदों को समर्पित आजादी की पहली लड़ाई का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का भव्य शहीदी स्मारक, आर्य भट्ट विज्ञान केन्द्र, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल स्टेडियम, ऑल वैदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हाल, राजकीय कालेज, बस स्टैंड, लघु सचिवालय, मल्टी लेवल कार पार्किंग, धर्मशालाओं का निर्माण कार्य, योग शालाओं के साथ-साथ अन्य निर्माण कार्य शामिल हैं। इसके साथ-साथ ब्राह्मण माजरा में डेयरी कॉम्पलेक्स, जिसमें पशुओं के लिए चारा मंडी, अस्पताल, पशुपालकों के लिए रेस्ट हाउस के साथ-साथ अन्य सभी सुविधाएं शामिल हैं। यहां पर गोबर प्लांट/सौलर पैनल के माध्यम से बिजली खुद की पैदा की जाएगी, बिजली के कनैक्शन की जरूरत यहां पर नहीं होगी।

5379487